scriptअचानक गोहपारू थाना पहुंचे एसपी, दस्तावेजों का निरीक्षण करते हुए कहा अपराधियों को करें चिन्हित | Patrika News
समाचार

अचानक गोहपारू थाना पहुंचे एसपी, दस्तावेजों का निरीक्षण करते हुए कहा अपराधियों को करें चिन्हित

चोरी के तीन आरोपियों के पास से 12 लाख का सामान जब्त

शाहडोलMay 26, 2024 / 12:17 pm

Kamlesh Rajak


चोरी के तीन आरोपियों के पास से 12 लाख का सामान जब्त
शहडोल. पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने शनिवार को गोहपारू थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थाना प्रभारी विनय सिंह गहरवार थाना में उपस्थित मिले तथा थाने का स्टॉफ भी उपस्थित मिला। एसपी ने थाना निरीक्षण के दौरान रिकार्डों का अवलोकन किया। इस दौरान थाने के जरायम, मर्ग जरायम, गुम इंसान रजिस्टर, डियूटी रजिस्टर, 5 ग्रामों का व्हीसीएनबी रजिस्टर, इन्डेक्स टू हिस्ट्रीसीट, गुण्डा रजिस्टर का अवलोकन किया। रजिस्टरों में पाई गई कमी के संबंधी में टीप अंकित किया गया तथा रिकार्डों को दुरुस्त करने निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान एसपी ने थाने के पुलिस स्टॉफ की बैठक ली। बैठक के दौरान निम्न विषयों पर पुलिसकर्मियों से चर्चा की गई । एसपी ने कहा थाने में पदस्थ पुलिस अधिकारी एंव कर्मचारी स्वच्छ एवं साफ वर्दी धारण करेंगे। आमजन से शांतिपूर्ण व शालीन भाषा का प्रयोग करेेंगे। उन्होंने कहा थाने का रिकार्ड संधारण पूर्ण होना चाहिए। सीएम हेल्पलाईन शिकायतों में शिकायतकर्ता की शिकायत पर विधिसंगत कार्रवाई उपरांत शिकायत को बंद करवाना सुनिश्चित करना,अघतन अपराधियों को चिन्हित कर उनका रिकार्ड अपडेट रखें तथा उनके विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई व अन्य पुलिस कार्रवाई जारी रखें। पशु तस्करी रोकने प्रभावी कार्य योजना के अनुसार कार्रवाई करने निर्देशित किया गया। साथ ही थाना क्षेत्र में नशे के आपराधियों एवं कारोबारियों को चिन्हित कर दण्डात्मक कार्रवाई करने कहा। इसके साथ ही महिला संबंधि अपराध, वारंट तामीली पर भी लगतार कार्रवाई करने निर्देशित किया।
पुलिस ने 12 लाख रुपए कीमती चोरी का सामान बरामद किया
सोहागपुर पुलिस ने बड़ी चोरी का खुलासा करते हुए महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 12 लाख रुपए कीमती चोरी का सामान बरामद किया है। इसमें ट्रेक्टर की ट्राली, टेंट का सामान, बोर मशीन की पाइप, पुराने ऐसी, सिलेण्डर, दरवोज, लाइट फिटिंग की सामग्री, केबल, मोबाइल सहित केसिंग पाइप शामिल हैं। जो होटल, पैलेस व बोरबेल संचालकों के यहां से चोरी की गई थी। पुलिस चोरी के मामले में रामेश्वर पटेल उर्फ सोनू, शिवेश्वर पटेल उर्फ शिवम व मीना पटेल 50 वर्ष तीनों निवासी ग्राम मझोखर इंदवार जिला उमरिया को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी नेमचद्र जैन के खेत में ग्राम जमुआ में काम करने आए थे। इस दौरान तीनों लोगों ने आसापस चोरी की घटना को अंजाम दिया है। शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही थी। संदेह होने पर पुलिस मीना पटेल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो अपने दो बेटों के साथ चोरी करना स्वीकार किया। जिनके कब्जे से चोरी का सामान बरामद किया गया।
मां का इलाज कराने गए बिजली कर्मचारी के सूने घर में चोरी, जांच में जुटी पुलिस
नगर के एमपीइबी कालोनी में चोरी का मामला सामने आया है। बीती रात बदमाशों ने सूने घर का ताला तोडकऱ चोरी की घटना को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार एमपीइबी के अकाउण्टेंट अपनी मां का इलाज कराने परिवार के साथ बाहर गए हुए हैं। मौके का फायदा उठाते हुए बीती रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। सुबह जब आसपास के लोगों ने घर का ताला टूटा हुआ देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। कोतवाली टीआई राघवेन्द्र तिवारी ने बताया कि परिवार के आने के बाद ही चोरी गए सामानों की जानकारी लग पाएगी।

Hindi News/ News Bulletin / अचानक गोहपारू थाना पहुंचे एसपी, दस्तावेजों का निरीक्षण करते हुए कहा अपराधियों को करें चिन्हित

ट्रेंडिंग वीडियो