scriptबीएसएफ की ट्रेनिंग लेकर वापस लौटी गांव की बेटी | Patrika News
समाचार

बीएसएफ की ट्रेनिंग लेकर वापस लौटी गांव की बेटी

दिगौड़ा के लोगों ने पुष्पमालाओंं से किया रविता का जोरदार स्वागत टीकमगढ़ दिगौड़ा. जिले के बीरऊ गांव की बेटी रविता यादव देश की रक्षा में योगदान दे रही हैं। बीएसएफ की ट्रेनिंग लेकर वापस घर लौटी बेटी का गांव के साथ क्षेत्र के लोगों ने फूल माला और बैंड बाजों से स्वागत किया है। वहीं […]

टीकमगढ़May 07, 2024 / 01:31 am

हामिद खान

दगौड़ा. बीएसएफ सेना की ट्रेनिंग लेकर लौटी रविता का स्वागत करते हुए।

दगौड़ा. बीएसएफ सेना की ट्रेनिंग लेकर लौटी रविता का स्वागत करते हुए।

दिगौड़ा के लोगों ने पुष्पमालाओंं से किया रविता का जोरदार स्वागत

टीकमगढ़ दिगौड़ा. जिले के बीरऊ गांव की बेटी रविता यादव देश की रक्षा में योगदान दे रही हैं। बीएसएफ की ट्रेनिंग लेकर वापस घर लौटी बेटी का गांव के साथ क्षेत्र के लोगों ने फूल माला और बैंड बाजों से स्वागत किया है। वहीं बेटी से अपनी टोपी पिता के सिर पर रख दी और भावुक हो गई।
जिले की लिधौरा तहसील के ग्राम बीरऊ की बेटी रविता यादव का बीएसएफ में चयन हो गया था। ६ महीने पहले रविता चंडीगढ़ पंजाब में बीएसएफ की ट्रेनिंग देने गई थी। आज ट्रेनिंग लेकर वापस घर बीरऊ गांव लौटी है। गांव की बेटी का ग्रामवासियों ने गाजे बाजे के साथ जोरदार स्वागत किया। बेटी ने अपनी टोपी पिता के सिर पर रख दी और आशीर्वाद लिया।
ग्राम पंचायत बीरऊ सरपंच विजय पुरोहित व ग्रामवासी देवेन्द्र यादव ने बताया कि बीरऊ गांव के निवासी राम बगस यादव की पुत्री रविता यादव का करीब 8 महीने पहले बीएसएफ में चयन हुआ था। आज से 6 माह पहले रविता बीएसएफ की ट्रेनिंग लेने के लिए चंडीगढ़ गई थी। वहां से ट्रेनिंग पूरी कर अपने गांव में वापस लौटी, रविता का आज ग्रामवासियों ने जोरदार स्वागत किया। डीजे व गाजे बाजे के साथ ग्रामवासियों ने पूरे गांव में रैली निकाली। जिसमें गांव के बच्चों, युवाओ, पुरुषों व महिलाओं ने भाग लिया। इस दौरान गांव की बेटी का कई स्थानों पर स्वागत किया और कई महिलाओं द्वारा बेटी की आरती उतारी गई। लोगों ने बताया कि गांव बेटी ने नाम रोशन किया है। हम सब गौरा​न्वित महसूस कर रहे हैं। ऐसे देश की बेटियां आगे बढ़ें। सभी ने गांव बेटी रविता यादव के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

आईपीएस में चयन, प्रथम आगमन पर रितु का हुआ स्वागत

पृथ्वीपुर. हाल ही में यूपीएससी की परीक्षा परिणाम में खिस्टोन ग्राम पंचायत की बिटिया रितु यादव का 470 वां स्थान प्राप्त किया है। उनका आईपीएस में चयन हुआ और प्रथम नगर आगमन पर लोगों ने पुष्पहार से बिटिया का स्वागत सम्मान किया।
ग्राम पंचायत खिस्टोन के स्व. मुुलायमङ्क्षसह यादव की बिटिया रितु यादव द्वारा निरंतर मेहनत और प्रयासों के चलते उन्होंने सात साल के संघर्ष के बाद यूपीएससी की परीक्षा पहले मेंस और इंटरव्यू के बाद अंतिम रिजल्ट में देश में 470 वां स्थान हासिल किया। उनका आईपीएस में चयन हुआ है, रितु की प्रारंभिक शिक्षा पृथ्वीपुर नगर में हुई। उसके बाद वह भोपाल पढा़ई करने के लिए चली गई। भोपाल में बीएसएसएस कॉलेज से बीकॉम फॉरेंस ट्रेड में गोल्ड मेडल प्राप्त किया। उसके बाद उन्होंने मास्टर्स में भी उन्होंने अपनी उच्चतम योग्यता साबित की और बीयू गोल्ड मेडलिस्ट के रूप में गल्र्स कॉलेज से एमकॉम की पढा़ई पूरी की। बिटिया द्वारा सफलता हासिल करने के लिए निरंतर कडी़ मेहनत और लगन से उन्होंने पढा़ई की। चौथे प्रयास में परीक्षा पास करते हुए आईपीएस में चयन हुई है। उनका पृथ्वीपुर नगर में कई स्थानों पर नागरिकों ने पुष्पहार पहनाकर एवं मिष्ठान खिलाकर स्वागत सम्मान किया गया। स्वागत करने वालों में सरपंच रामजी कुशवाहा, आकाश यादव, रामेश्वर यादव, नेपाल यादव, प्रकाश यादव, अभिषेक चतुर्वेदी, संकेत ङ्क्षसह राजपूत, रवि सोनी, कल्लू साहू, नारायण यादव, मुकेश सोनी मौजूद रहे।

Hindi News/ News Bulletin / बीएसएफ की ट्रेनिंग लेकर वापस लौटी गांव की बेटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो