scriptएमसीडी चिकित्सकों ने हड़ताल वापस ली | MCD doctors end strike, return to work | Patrika News
नई दिल्ली

एमसीडी चिकित्सकों ने हड़ताल वापस ली

चिकित्सकों ने कहा कि घर, परिवहन भत्ता और अन्य बकाया राशि के
अलावा उन्हें फरवरी से वेतन नहीं दिया गया है

नई दिल्लीMay 19, 2015 / 09:47 am

जमील खान

Doctor

Doctor

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले अस्पतालों के वरिष्ठ चिकित्सकों ने मरीजों को हो रही समस्याओं के चलते रविवार से जारी अपनी हड़ताल सोमवार को वापस ले ली। उन्होंने हालांकि चेतावनी दी है कि अगर 20 दिनों के भीतर उनकी मांगे पूरी नहीं होती हैं तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। चिकित्सकों ने कहा कि घर, परिवहन भत्ता और अन्य बकाया राशि के अलावा उन्हें फरवरी से वेतन नहीं दिया गया है। वे 17 मई से हड़ताल पर थे।

नगर निगम चिकित्सक संघ (एमसीडीए) के अध्यक्ष आर.आर. गौतम ने कहा, हमारे डयूटी से अनुपस्थित रहने के कारण मरीजों को हो रही समस्याओं के कारण हमने हड़ताल वापस ले ली है। मैं एक बात स्पष्ट कर दूं कि हमने निगम को और दिल्ली सरकार को 20 दिनों का समय दिया है। अगर उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आती है तो हम बड़ी हड़ताल करेंगे।

चिकित्सकों ने यह भी चेतावनी दी है कि उप-राज्यपाल नजीब जंग के आवास पर प्रदर्शन करने के लिए वे आकस्मिक अवकाश पर भी जा सकते हैं। जिसके बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने चिकित्सकों और श्रेणी-4 के कर्मचारियों के खिलाफ आवश्यक सेवा रखरखाव अधिनियम लागू करने की चेतावनी दी है।

एनडीएमसी के इस कृत्य को ध्यान न देने योग्य बताते हुए गौतम ने कहा, अगर एनडीएमसी ने ऎसा कुछ भी करने की कोशिश की तो हमारा जवाबी कदम और अधिक गंभीर होगा। उन्होंने इस मामले में गृहमंत्रालय से भी हस्तक्षेप की मांग की और उनको जल्द से जल्द वेतन दिलाने में सहायता करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा, चूंकि हम लोग भी मानव ही हैं इसीलिए मैं राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को भी इस संबंध में लिखूंगा। वेतन के अलावा हमें अन्य जरूरी सेवाएं नहीं दी जा रहीं हैं जिसके हम हकदार हैं। चिकित्सकों ने इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की और उन्हें अपनी दुर्दशा से अवगत कराया।

Home / New Delhi / एमसीडी चिकित्सकों ने हड़ताल वापस ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो