Traffic Police ने बनाया बड़ा प्लान, अब Challan में महिला पुलिसकर्मी इस तरह निभाएंगी अहम रोल

Traffic Police ने बनाया बड़ा प्लान, अब Challan में महिला पुलिसकर्मी इस तरह निभाएंगी अहम रोल

Rahul Chauhan | Publish: Oct, 06 2019 06:25:03 PM (IST) | Updated: Oct, 06 2019 06:25:45 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

Highlights:

-नोएडा ट्रैफिक पुलिस की महिलाकर्मी भी अब चालान काउंटर संभालेंगी

-इसके लिए चालान काउंटर पर 11 महिला कॉन्स्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई है

-अभी तक ट्रैफिक विभाग में सिर्फ दो महिला पुलिसकर्मी ही तैनात थीं

नोएडा। एक सितंबर से देशभर में नया मोटर व्हीकल एक्ट (New motor vehicle act) लागू होने के बाद चालान (Traffic Challan) के अलग-अलग मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही कई पुलिसकर्मियों (Policemen) द्वारा ट्रैफिक नियमों (Traffic rules) का उल्लंघन करने के भी फोटो व वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहे हैं। इस सबके बीच अब नोएडा ट्रैफिक पुलिस (noida traffic police) ने वाहन चालकों को बड़ी राहत दी है। जिसका शहर के लाखों वाहन चालकों को बड़ा फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें : जंगल में चला रही थी ऐसी फैक्ट्री कि पता लगते ही हैरान रह गई पुलिस, भाई ने ही कराया भंड़ाफोड़- देखें वीडियाे

दरअसल, नोएडा ट्रैफिक पुलिस की महिलाकर्मी भी अब चालान काउंटर संभालेंगी। इसके लिए चालान काउंटर पर 11 महिला कॉन्स्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई है। अभी तक ट्रैफिक विभाग में सिर्फ दो महिला पुलिसकर्मी ही तैनात थीं। हालांकि अब चालान की संख्या और लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस को 210 कर्मियों में 9 महिला सिपाही मिले हैं।

यह भी पढ़ें: पति से दूर रह रही महिला को इस हालत में देख युवक की निकल गई चीख, जमकर मचा बवाल

बता दें कि शहर के सेक्टर-14ए स्थित पुलिस ऑफिस में ट्रैफिक चालान जमा किए जाते हैं। इसके लिए वहां पर दो काउंटर बनाए गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक इन काउंटरों पर रोजाना 2-3 हजार लोगों का करीब 7-8 लाख रुपये के चालान का जुर्माना जमा होता है। इसको देखते हुए अब पुलिसकर्मियों की संख्या काउंटरों पर बढ़ा दी गई है। एसपी ट्रैफिक अनिल कुमार झा ने जानकारी देते हुए बताया कि काउंटर पर महिलाओं की तैनाती से वहां काम करने वाले पुरुष कॉन्स्टेबलों की ड्यूटी चौराहों पर लगाई जा सकती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned