नोएडा में तेजी से फैल रहा वायरस 24 घंटे में 218 नए मामले सामने आए

  • नोएडा में अब तक 21 894 रोगी मिल चुके हैं
  • 20585 रोगियों को स्वस्थ होने के बाद दी गई अस्पताल से छुट्टी
  • बिना मास्क घूम रहे 966 लोगों के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

 

By: shivmani tyagi

Published: 26 Nov 2020, 11:15 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

नाेएडा ( noida ) कोरोनावायरस (COVID-19 virus ) ने एक बार फिर से पैर फैलाने शुरू कर दिए हैं। आशंका जताई जा रही है कि इसके पीछे त्यौहारों के कारण मिली छूट और बढ़ती ठंड बड़ा कारण है।

यह भी पढ़ें: सांसद आजम खान को एक और झटका पासपोर्ट मामले में हाईकोर्ट से बाप-बेटे की जमानत अर्जी रद्द

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना (COVID-19 ) का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। जिला प्रशासन के तमाम प्रयास कोरोना की रफ्तार को रोकने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। जिले में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 218 नए मामले सामने आए। इस तरह जिले में संक्रमण के मामले 22 हजार को पार गए। अब तक कोरोना से से 80 लोगों की मौत हो चुकी है। विभिन्न अस्पतालों में 1,357 मरीजों का उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर में चलती बस में व्यक्ति की गोली मारकर हत्या
मुजफ्फरनगर में चलती बस में व्यक्ति की गोली मारकर हत्या

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि 140 लोग उपचार के दौरान ठीक होकर 24 घंटे के अंदर अस्पतालों से घर जा चुके हैं। विभिन्न अस्पतालों में 1,357 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जिले में 20,585 लोग उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। जिले में संक्रमण के कुल 22,022 मामले है अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर में निजी स्कूल के प्रिंसिपल की अपहरण के बाद हत्या

जिले में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की नियमित रूप से दिल्ली-नोएडा सीमा पर रेंडम जांच की जा रही है। बुधवार को नोएडा के डीएनडी और हरिदर्शन बार्डर पर 147 लोगों की रेंडम कोविड-19 जांच एंटीजन जांच किट से की गई जिनमें से सात लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। दो स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिविर लगाए, जिनमें दिल्ली से आने वाले लोगों की रेंडम जांच की गई।

यह भी पढ़ें: बिजनाैर में बहला-फुसलाकर बच्ची से रेप, अगले दिन एक गांव के पास से मिली लड़की

जिलाधिकारी सुभाष एलवाई ने बताया कि एक टीम ने डीएनडी सीमा पर 57 व्यक्तियों की एंटीजन जांच की जिनमें से तीन लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई जबकि दूसरी टीम ने हरि दर्शन सीमा पर 90 लोगों की जांच की जिनमें चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिले में कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन कर बिना मास्क घूमने वाले 966 लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई इनसे 96,600 रुपये जुर्माना के रूप में वसूला गया।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned