scriptNoida : नोएडा के शख्स की रातों रात चमकी किस्मत, खुदाई में मिला बेशकीमती हीरा | building material supplier of noida found precious diamond of gems quality in panna mine | Patrika News
नोएडा

Noida : नोएडा के शख्स की रातों रात चमकी किस्मत, खुदाई में मिला बेशकीमती हीरा

Found Diamond in Panna mine : नोएडा के एक बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर को पन्ना की हीरा खदान में बेशकीमती हीरा मिला है। उन्हें मिला हीरा जेम्स क्वालिटी का 9.64 कैरेट का है। अब इस हीरे को नीलामी के तहत बेचा जाएगा, जिसकी अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है।

नोएडाOct 05, 2022 / 12:50 pm

lokesh verma

building-material-supplier-of-noida-found-precious-diamond-of-gems-quality-in-panna-mine.jpg
कहते देने वाला जब देता है तो छप्पर फाड़कर देता है। ये कहावत नोएडा के बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर राणा प्रताप पर एक दम फिट बैठती है। मध्य प्रदेश के पन्ना की हीरा खदान ने उनकी किस्मत को रातों रात चमका दिया है। खदान में खुदाई के दौरान राणा प्रताप को एक बेशकीमती हीरा मिला है। जिसे पाकर वे और उनका परिवार बेहद खुश हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें मिला हीरा जेम्स क्वालिटी का 9.64 कैरेट का है। अब इस हीरे को नीलामी के तहत बेचा जाएगा, जिसकी अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है।
नोएडा के सेक्टर-48 के रहने वाले राणा प्रताप ने बताया कि उन्होंने मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में हीरा कार्यालय से पट्‌टे पर सिरस्वाहा के भरका में हीरे की खदान लगाई थी। इस खदान का पट्‌टा उन्होंने अपनी पत्नी मीना रणा के नाम पर कराया था। जहां 6 महीने की खुदाई के बाद मंगलवार को उन्हें 9.64 कैरेट का जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला है। जिसे बेशकीमती श्रेणी का बताया जा रहा है। उन्होंने इस हीरे को वहीं हीरा कार्यालय में जमा करवा दिया। अब आगामी समय में जब भी हीरों की नीलामी होगी, तब इसे नीलाम किया जाएगा।
यह भी पढ़े – UPPCL Recruitment: ITI पास के लिए बिजली विभाग ने खोला नौकरी का पिटारा

बड़े स्तर पर लगाएंगे खदान

राणा प्रताप ने बताया कि तीन मित्रों ने उन्हें पन्ना में हीरा खदान लगाने के विषय में बताया था, जिके बाद उन्होंने वहां खदान लगाई। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी उन्हें छोटे-छोटे कई हीरे खुदाई के दौरान मिले हैं। राणा ने बताया कि इस हीरे की नीलामी से मिलने वाली कुछ राशि से वह गरीब और जरूरतमंद बच्चों की मदद करेंगे और बाकी राशि से पन्ना में बड़े स्तर पर खदान लगाएंगे।
यह भी पढ़े – मुफ्त फलाहार बांटकर 35 साल से मुस्लिम पेश कर रहा सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल

नीलामी में अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद

हीराें के जानकार अनुपम सिंह ने बताया कि राणा प्रताप को मिला हीरा जेम्स क्वालिटी का है। अब इसे हीरों की नीलामी में रखा जाएगा। नीलामी में अच्छी कीमत मिल सकती है।

Home / Noida / Noida : नोएडा के शख्स की रातों रात चमकी किस्मत, खुदाई में मिला बेशकीमती हीरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो