scriptUPPCL Recruitment 2022: ITI पास के लिए बिजली विभाग ने खोला नौकरी का पिटारा, जल्दी करें आवदेन | UPPCL Recruitment 2022 Electricity department issued job notification for ITI pass | Patrika News

UPPCL Recruitment 2022: ITI पास के लिए बिजली विभाग ने खोला नौकरी का पिटारा, जल्दी करें आवदेन

locationलखनऊPublished: Oct 04, 2022 04:53:56 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटिड (UPPCL) ने टेक्नीशियन के कुल 357 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। इनमें OBC के लिए 241, SC के लिए 187, ST के लिए 17 एवं EWS के लिए 89 पद शामिल हैं।

uppcl_recruitment_2022_electricity_department_issued_job_notification_for_iti_pass.jpg

UPPCL Recruitment 2022 Electricity department issued job notification for ITI pass

अगर आप 10वीं पास हैं और आईटीआई की डिग्री होने के बावजूद नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए है। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटिड (UPPCL) ने टेक्नीशियन के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। अगर आप भी इस नौकरी के लिए इच्छुक हैं तो UPPCL की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 19 अक्टूबर है। इसके बाद आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।
इतना होगा आवेदन शुल्क

बता दें कि UPPCL ने अधिसूचना जारी करते हुए कुल 357 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की मांग की है। इनमें OBC के लिए 241, SC के लिए 187, ST के लिए 17 एवं EWS के लिए 89 पद शामिल हैं। इनमें OBC कैटेगिरी वाले उम्मीदवारों को 1100 रुपए शुल्क देना होगा। जबकि SC-ST कैटेगिरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 826 रुपये है।
यह भी पढ़े – यूपी में लेक्चरर और असिस्टेंट टीचर्स पदों पर भर्ती जल्द, इस दिन से करें आवेदन

ये होनी चाहिए आयु सीमा

UPPCL में टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवारों के आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। आवेदन करने वाले उम्मीदवार मैथ एवं साइंस के साथ 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही इलेक्ट्रिकल ट्रेड में आईटीआई की डिग्री भी होनी चाहिए।
लिखित परीक्षा का आयोजन

पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा के तहत 2 पेपर होंगे। जिसमें पहले पेपर में कंप्यूटर ज्ञान से एवं दूसरे पेपर में सामान्य ज्ञान, रीज़निंग, हिन्दी, अंग्रेज़ी एवं तकनीकी विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो