scriptनोएडा में सबसे बड़ी चोरी का खुलासा, करोड़ों के सोने और कैश के साथ 6 चोर गिरफ्तार | cash and gold worth more than 25 crore theft from flat in Noida | Patrika News
नोएडा

नोएडा में सबसे बड़ी चोरी का खुलासा, करोड़ों के सोने और कैश के साथ 6 चोर गिरफ्तार

नोएडा सेक्टर-39 थाना पुलिस ने जिले की सबसे बड़ी चोरी का खुलासा करते हुए आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया। स्कॉर्पियो कार और जमीन के कागजात समेत करीब 8 करोड़ 25 लाख रुपए का माल बरामद।

नोएडाJun 12, 2021 / 11:55 am

lokesh verma

noida-police.jpg
नोएडा. नोएडा सेक्टर-39 थाना पुलिस ने जिले की सबसे बड़ी चोरी का खुलासा करते हुए आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस घटना को अंजाम देने वाला मास्टर माइंड गोपाल अभी फरार बताया जा रहा है। पुलिस की मानें तो फ्लैट में 40 किलो सोना और साढ़े छह करोड़ कैश हो सकते हैं। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ के बाद खुलासा हुआ है कि बरामद हुआ सोना और नगदी किसलय पांडेय और राममणि पांडेय की थी। वहीं, गोपाल को राममणि का करीबी बताया जा रहा है, जिसने 9 लोगों को साथ लेकर करोड़ों के माल पर हाथ साफ करने की साजिश रची थी।
यह भी पढ़ें- फर्जी आरटीओ बनकर हाईवे पर कर रहे थे चेकिंग पुलिस ने तीन लोगों से किए 45 हजार बरामद

पुलिस के अनुसार, सितंबर 2020 में ग्रेटर नोएडा के सिल्वर सिटी सोसायटी डेल्टा-1 के फ्लैट से 57 लाख कैश और करीब 13 किलो सोना के बिस्कुट और आभूषण चोरी किए गए थे। पुलिस ने छह आरोपियों से चोरी के पैसों से खरीदी गई स्कॉर्पियो कार और जमीन के कागजात समेत करीब 8 करोड़ 25 लाख रुपए का माल बरामद किया है। फिलहाल पुलिस इनके चार और साथियों की तलाश में हैं, जो इस वारदात में शामिल थे। इस मामले में सबसे दिलचस्प बात यह है कि जिस घर में चोरी हुई थी। उस के मकान मालिक ने इस घटना के बारे में पुलिस से कोई शिकायत नहीं की थी। पुलिस इस मामले में मकान मालिक से भी तफ्तीश करने की बात कह रही है और इस मामले जानकारी इनकम टैक्स और ईडी को दी गई है। नोएडा के सेक्टर-6 में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर डीसीपी राजेश एस ने बताया कि 11 जून को सदरपुर के सोम बाजार में राजन भाटी, अरुण उर्फ छतरी के बीच बंटवारे को लेकर विवाद हुआ था। सूचना मिलने पर राजन भाटी और अरुण को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक एक किलो के एक-एक सोने की बिस्किट और कुछ पैसे बरामद किए गए थे।
चोरी का माल आपस में बांट लिया

जब पुलिस ने उनसे सघन पूछताछ की तो पता चला कि इन दोनों ने अपने अन्य 8 साथियों के साथ मिलकर सिल्वर सिटी सोसायटी डेल्टा-1 सूरजपुर में एक मकान से अत्याधिक कैश और सोने की बिस्किट तथा आभूषण की चोरी की थी और उसे आपस में बांट लिया था। यह जानकारी मिलने के बाद इनके साथ अपराध करने वाले अन्य अपराधियों की धरपकड़ के लिए टीमें लगाई गईं। टीमों ने चार अन्य अपराधी अजय सिंह, नीरज, अनिल, बिट्टू शर्मा को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से चोरी के 57 लाख कैश और करीब 13 किलो सोना और स्वर्ण आभूषण बरामद किए गए। बताया जा रहा है कि चोरी के दौरान आरोपी करोड़ों का माल देखकर हैरान रह गए थे और दोबारा आने की बात कहकर जितना समेटा जा सकता था, उतना समेटकर भाग निकले थे, लेकिन इसके बाद गोपाल ने पूरे माल पर हाथ साफ कर दिया।
मकान मालिक विदेश में

डीसीपी का कहना है कि सिल्वर सिटी डेल्टा-1 स्थित मकान जहां से यह सामान चोरी हुआ था। वहां पर किसलय और राममणि अपने पिता के साथ रहते थे। दोनों इस समय विदेश में हैं। पुलिस उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रही है और जानने का प्रयास कर रही कि इतनी बड़ी चोरी होने के बावजूद भी उन्होंने इस बात की शिकायत क्यों नहीं की। इसके साथ ही पुलिस ने इस मामले में इनकम टैक्स और ईडी को भी जानकारी दी है। वह भी इस मामले में आय के स्रोत की जांच कर रहे हैं।

Home / Noida / नोएडा में सबसे बड़ी चोरी का खुलासा, करोड़ों के सोने और कैश के साथ 6 चोर गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो