scriptहाईटेक नोएडा में दुकान और शोरूम खोलने का सुनहरा अवसर, बैंक भी आसानी से देगा लोन, जानिये आवेदन की अंतिम तिथि | commercial plot scheme launched by noida authority | Patrika News
नोएडा

हाईटेक नोएडा में दुकान और शोरूम खोलने का सुनहरा अवसर, बैंक भी आसानी से देगा लोन, जानिये आवेदन की अंतिम तिथि

हाईटेक सिटी नोएडा में देसी-विदेशी कंपनियों को जमीन आवंटित कर नोएडा प्राधिकरण लेकर आया 21 सेक्टर में Commercial Plot Scheme

नोएडाAug 04, 2021 / 12:53 pm

lokesh verma

noida.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. हाईटेक सिटी नोएडा में जहां देसी-विदेशी कंपनियों को जमीन आवंटित कर कई बड़े प्रोजेक्ट लग रहे हैं। वहीं, नोएडा अथॉरिटी ने शहर में दुकान या शोरूम खोलने वालों को भी सुनहरा अवसर दिया है। नवीन ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Noida Authority) ने शहर में 21 स्थानों पर दुकान या फिर शोरूम खोलने के लिए कमर्शियल प्लॉट स्कीम (Commercial Plot Scheme) के तहत जमीन आवंटन की योजना लांच की है। कमर्शियल प्लॉट की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस योजना के तहत प्लॉट के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 अगस्त रखी गई है।
यह भी पढ़ें- Government Jobs: यूपी के तीन विश्वविद्यालयों में सरकारी नौकरी का मौका, जानिये कब से कब तक होंगे आवेदन

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के दौर में लाखों लोगों के रोजगार ठप हो गए हैं तो करोड़ों लोगों की नौकरी चली गई है। ऐसे लोगों को हाईटेक सिटी नोएडा में रोजगार का अवसर देने के लिए नोएडा प्राधिकरण कमर्शियल प्लॉट की स्कीम लेकर आया है। इस योजना के तहत आर्थिक रूप से सक्षम लोग जहां दुकान या शोरूम खोल सकेंगे, वहीं वे अन्य लोगों को रोजगार भी मुहैया कराएंगे। नोएडा प्राधिकरण ने कमर्शियल प्लॉट योजना शहर के कुल 21 सेक्टर में लेकर आया है।
बता दें कि नोएडा प्राधिकरण की इस योजना के तहत प्लॉट के क्षेत्रफल के अनुसार आवेदन शुल्क तय किया गया है, जिसकी पूरी जानकारी आवेदन फार्म में दी गई है। अगर आवेदनकर्ता प्लॉट लेने में असफल रहता है तो आवेदन का शुल्क वापस नहीं मिलेगा। जबकि सफल आवेदक का शुल्क समायोजित किया जाएगा। नोएडा अथॉरिटी की इस स्कीम के तहत कमर्शियल प्लॉट लेने के इच्छुक आवेदक प्राधिकरण की वेबसाइट पर जाकर फार्म डाउनलोड कर सकते हैं।
प्लॉट पर बैंक लोन लेना बेहद आसान

नोएडा प्राधिकरण की इस महत्वाकांक्षी स्कीम में सर्वाधिक प्लॉट होजरी कॉम्पलेक्स दिए जा रहे हैं। आवेदनकर्ताओं को आर्थिक परेशानी से बचाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने एचडीएफसी बैंक से करार किया है, ताकि आसानी से प्लांट आवेदन के लिए लोन मिल सके। ज्ञात हो कि मार्च में यमुना अथॉरिटी ने 400 से ज्यादा भूखंडों की आवासीय योजना लॉन्च की थी। अब नोएडा प्राधिकरण भी लोगों के लिए यह सुनहरा अवसर लेकर आया है।
इन सेक्टर्स में होगा आवंटन

नोएडा अथॉरिटी के अनुसार नोएडा के 21 सेक्टरों में कमर्शियल प्लॉट उपलब्ध कराए जाएंगे। हर सेक्टर में एक से 9 प्लॉट आवंटित किए जाने हैं। सर्वाधिक प्लॉट सेक्टर-22 और सेक्टर-36 में क्रमश: 9 व 8 प्लॉट आवंटित किए जाएंगे।

Home / Noida / हाईटेक नोएडा में दुकान और शोरूम खोलने का सुनहरा अवसर, बैंक भी आसानी से देगा लोन, जानिये आवेदन की अंतिम तिथि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो