scriptNoida-Greater Noida Expressway पर सफर करने वाले ध्यान दें… घटने जा रही वाहनों की रफ्तार | speed of vehicles will decrease on the Noida-Greater Noida Expressway | Patrika News
नोएडा

Noida-Greater Noida Expressway पर सफर करने वाले ध्यान दें… घटने जा रही वाहनों की रफ्तार

Noida-Greater Noida Expressway speed limit : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर जल्द ही वाहनों की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटे से घटाकर 80 किलोमीटर प्रति घंटा करने की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि जल्द ही नोएडा अथॉरिटी प्रस्ताव पर मुहर लगाकर वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगाने का काम करेगी।

नोएडाSep 24, 2022 / 01:37 pm

lokesh verma

speed-of-vehicles-will-decrease-on-the-noida-greater-noida-expressway.jpg
Noida-Greater Noida Expressway पर सफर करने वालों के लिए बेहद जरूरी खबर है। जल्द ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे वाहनों की रफ्तार घट जाएगी। ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि राजधानी दिल्ली से आने वाले वाहनों के कारण नोएडा में ट्रैफिक का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसे देखते हुए नोएडा की मुख्य सड़कों के साथ अंदरुनी सड़कों पर भी गति सीमा का पुर्ननिधारण का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। फिर प्रस्ताव को नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी के समक्ष पेश किया जाएगा और इसे अमलीजामा पहनाया जाएगा। जानकारी के अनुसार, नाेएडा-ग्रेटर एक्सप्रेस वे वाहनों की अधिकतम गति सीमा 80 किलोमीटर प्रति घंटा करने की तैयारी है।
बता दें कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर फिलहाल हल्के वाहनों की गति सीमा 100 किलोमीटर प्रति घंटा है, जिसे घटाकर 80 किलोमीटर प्रति घंटा किया जाएगा। वहीं, शहर की अन्य मुख्य सड़कों पर वाहनों की रफ्तार को 60 किलोमीटर प्रति घंटा और अंदरुनी सड़कों पर गति सीमा को 40 किलोमीटर प्रति घंटा किया जाएगा।
यह भी पढ़े – नीदरलैंड की कंपनी कचरे का निस्तारण कर यूपी के इन दो शहरों को बनाएगी स्वच्छ

प्रस्ताव पास होते ही लगेंगे साइन बोर्ड

बताया जा रहा है कि नाेएडा अथॉरिटी से प्रस्ताव पास होते साइन बोर्ड तैयार कर सड़कों पर लगाए जाएंगे। इसके साथ आईटीएमएस के तहत लगाए गए स्पीड डिटेक्शन कैमरों को भी अपडेट किया जाएगा। नोएडा ट्रैफिक सेल उपमहाप्रबंधक एसपी सिंह का कहना है कि नोएडा को दिल्ली व अन्य शहरों से तीन मुख्य मार्ग जाेड़ते हैं। इन्हीं सड़कों के दोनों तरफ सेक्टर और गांव हैं। इन मुख्य मार्गों को मॉडल रोड के रूप में विकसित करने के लिए ट्रायल रन तैयार किया जा रहा है, जो कि अंतिम चरण में है।
यह भी पढ़े – बारिश के कहर से 11 की मौत, 26 तक जारी रहेगी मूसलाधार बारिश

अंदर के मार्गों की रफ्तार भी होगी कम

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही दादरी-सुरजपुर-छलेरा रोड दिल्ली को नोएडा और ग्रेटर नोएडा से वाया कुलेसरा होते हुए जोड़ती है। इन चारों मार्गों की अधिकतम रफ्तार 60 किलोमीटर प्रति घंटा करने का प्रस्ताव है। इनके अलावा शहर के अंदर वाले मार्गों की रफ्तार भी 40 किलोमीटर प्रति घंटा करने का प्रस्ताव है।

Home / Noida / Noida-Greater Noida Expressway पर सफर करने वाले ध्यान दें… घटने जा रही वाहनों की रफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो