scriptMuzaffarnagar : नीदरलैंड की कंपनी कचरे का निस्तारण कर मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद को बनाएगी स्वच्छ | Netherlands company will make Muzaffarnagar and Ghaziabad clean by disposing of waste | Patrika News
मुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar : नीदरलैंड की कंपनी कचरे का निस्तारण कर मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद को बनाएगी स्वच्छ

मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद में अब कचरे के निस्तारण का रास्ता साफ हो गया है। सरकार ने नीदरलैंड की कंपनी के साथ समझौता किया है। ये कंपनी गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाएगी। इसी को लेकर आज मुजफ्फरनगर के डीएम और कंपनी के अधिकारियों ने मुलाकात की है।

मुजफ्फरनगरSep 22, 2022 / 03:17 pm

lokesh verma

netherlands-company-will-make-muzaffarnagar-and-ghaziabad-clean-by-disposing-of-waste.jpg
मुजफ्फरनगर में नगर पालिका के कचरे के निस्तारण के लिए अब लोगों को ज्यादा दिन इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि भारत सरकार ने नीदरलैंड की जीसी इंटरनेशनल सॉल्यूशन कंपनी के साथ समझौता किया है। ये कंपनी देश के 2 शहरों गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाएगी। इसी सिलसिले में नीदरलैंड की कंपनी के अधिकारियों ने गुरुवार को मुजफ्फरनगर पहुंचकर जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह से मुलाकात की। उन्होंने नगर पालिका की जमीन पर लगने वाले सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट को लेकर अपनी समस्याओं से डीएम को अवगत कराया।
जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि पिछले दिनों भारत सरकार ने अपने स्तर से नीदरलैंड की कंपनी जीसी इंटरनेशनल सॉल्यूशन कंपनी के साथ समझौता किया था। इस समझौते के तहत गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में कंपनी सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाएगी।उसी को लेकर नीदरलैंड के अधिकारियों ने मुलाकात की है।
यह भी पढ़े – राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, अंतिम संस्कार में पहुंची ये हस्तियां

पुल और सड़क चौड़ीकरण आवश्यक

उन्होंने बताया कि जहां प्लांट लगना है वहां का रास्ता 7 मीटर चौड़ा है, जबकि उन्हें 10 मीटर चौड़े रास्ते की आवश्यकता है। इसके लिए वहां पुल का निर्माण किया जाए। उन्हें एप्रोच रोड और जगह की बाउंड्री बनाकर पजेशन दिया जाए। पुल और सड़क निर्माण में पीडब्ल्यूडी ने लगभग 19 से 20 करोड़ का खर्चा बताया है। शासन स्तर पर धनराशि की व्यवस्था की जाएगी।
यह भी पढ़े – बारिश के बीच कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूलों में छुटि्टयों की घोषणा

प्रमुख सचिव नगर विकास को भेजी जाएगी रिपोर्ट

उन्होंने बताया कि बैठक के बाद शासन को रिपोर्ट भेजी जा रही है। प्रमुख सचिव नगर विकास को रिपोर्ट प्रेसित की जाएगी। इसके बाद निर्णय होगा कि विकास प्राधिकरण, नगर पालिका, शासन स्तर और कंपनी स्तर कौन कितना खर्च करेगा।

Home / Muzaffarnagar / Muzaffarnagar : नीदरलैंड की कंपनी कचरे का निस्तारण कर मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद को बनाएगी स्वच्छ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो