scriptमहिलाओं से ऑनलाइन दोस्ती कर महंगे विदेशी गिफ्ट देने की बात कहकर ठगने वाले तीन विदेशी गिरफ्तार | Three Nigerians arrested for cheating on pretext of expensive gifts | Patrika News
नोएडा

महिलाओं से ऑनलाइन दोस्ती कर महंगे विदेशी गिफ्ट देने की बात कहकर ठगने वाले तीन विदेशी गिरफ्तार

फॉरेन नेशनल के फ्रॉड गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन नाइजीरियन नागरिकों को गिरफ्तार किया है। यह विदेशी ठग पहले महिलाओं से ऑनलाइन दोस्ती करते थे और फिर लोगों का विश्वास जीतकर महंगे गिफ्ट और विदेशी मुद्रा भेजने के पेशकश करते थे। जैसे ही कोई इनके झांसे में आता था तो ये उसे ठग लिया करते थे।

नोएडाJan 17, 2022 / 04:43 pm

lokesh verma

three-nigerians-arrested-for-cheating-on-pretext-of-expensive-gifts.jpg
नोएडा सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस ने राजधानी दिल्ली से ऑपरेट कर रहे फॉरेन नेशनल के फ्रॉड गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन नाइजीरियन नागरिकों को गिरफ्तार किया है। यह विदेशी ठग पहले महिलाओं से ऑनलाइन दोस्ती करते थे और फिर लोगों का विश्वास जीतकर महंगे गिफ्ट और विदेशी मुद्रा भेजने के पेशकश करते थे। जैसे ही कोई इनके झांसे में आता था तो ये उसे ठग लिया करते थे। पुलिस ने आरोपियाें के पास से दो लैपटॉप और तीन मोबाइल बरामद किए हैं। तीनों नाइजीरियन नागरिकों की पहचान सेला चिक, बेसिल ओफोमा और टूयो इदरीशा के नाम से हुई है। इन आरोपियों को नोएडा सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस, साइबर और सर्विलांस सेल ने दिल्ली के उत्तमनगर इलाके से गिरफ्तार किया है।
एडिशनल डीसीपी नोएडा जाेन-1 रणविजय सिंह ने बताया कि तीनों आरोपी अफ्रीकी मूल के हैं और नाइजीरिया व आसपास के देश के रहने वाले हैं। पुलिस ने इन्हें दिल्ली में रहकर ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि तीनो फॉरेन नेशनल के फ्रॉड गैंग के सदस्य हैं। ये लोग विदेशी गिफ्ट के लिए कस्टम ड्यूटी के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करते थे।
यह भी पढ़ें- Gail के डायरेक्टर समेत छह गिरफ्तार, CBI की छापेमारी के दौरान घर में मिली ये अथाह संपत्ति

इंस्टाग्राम और फेसबुक बनाते थे फेक प्रोफाइल

एडिशनल डीसीपी ने बताया कि इन सबकी उम्र 27 से 30 साल के बीच की है। ये पहले अलग-अलग नामों से सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अपना नाम बदलकर जाली प्रोफाइल बनाते और दोस्ती का मैसेज भेजते थे। अगर कोई शिकार इनकी बातों में पूरी तरह से आ जाता था, तब यह जाल बिछाना शुरू करते थे। ठगने के लिए ये पहले महंगा गिफ्ट भेजने की बात करते थे। फिर कहते कि गिफ्ट ज्यादा महंगा होने की वजह से वह कस्टम में फंस गया है, जिसको क्लियर कराने के लिए पैसों की जरूरत है।
यह भी पढ़ें- बेटी के शादी के लिए जुटाए 31 लाख रुपये पर साढू ने कराई लूट

महिलाओं को ऐसे देते थे झांसा

ये आरोपी महिलाओं को भरोसे में लेने के बाद वे उन्हें अपना अकाउंट नंबर दे देते थे। एक बार जब इनके अकाउंट में पैसे पहुंच जाते तो फिर यह कोई दूसरा बहाना बनाकर और अधिक पैसों की मांग करते थे। फिर अपने अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर गायब हो जाते थे।

Home / Noida / महिलाओं से ऑनलाइन दोस्ती कर महंगे विदेशी गिफ्ट देने की बात कहकर ठगने वाले तीन विदेशी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो