scriptशहीदों के सम्मान में BSF कराएगी मैराथन, जुटेंगे कई दिग्गज | BSF organise marathon on the remember of martyrs | Patrika News

शहीदों के सम्मान में BSF कराएगी मैराथन, जुटेंगे कई दिग्गज

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2017 07:17:58 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

सीमा सुरक्षा बल शहीदों की श्रद्धांजलि के लिए मैराथन आयोजित करवा रही है। इसमें कई दिग्गज भाग लेगें।

bsf half marathon

नई दिल्ली। शहीद जवानों को सम्मान देने और उनकी स्मृति में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) अगले महीने की 22 तारीख को मैराथन का आयोजन कराएगी। इस मैराथन में भारत के अलावा केन्या और दक्षिण अफ्रीका के एथलीट भी हिस्सा लेंगे। बता दें कि इस तरह का यह पहला आयोजन है, जिसे बीएसएफ आयोजित करवा रहा है।

शहीद दिवस के मौके पर होगा आयोजन

21 अक्टूबर को शहीद दिवस के एक दिन बाद इस मैराथन का आयोजन किया जाएगा जिसमें सभी आयु वर्ग के लोग हिस्सा ले सकते हैं। यह मैराथन दिल्ली के अलावा शिलांग, कोलकाता, भिलाई और त्रिशूर में भी आयोजित की जाएगी।

21 और 5 किलोमीटर का मैराथन

राष्ट्रीय राजधानी में होने वाली इस मैराथन को दो हिस्सों में बांटा गया है। हाफ मैराथन 21 किलोमीटर और दूसरी मैराथन पांच किलोमीटर की होगी जो फन रन होगी। इस मैराथन के लिए ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन खुल चुके हैं।

जवानों को श्रद्धांजलि देना है मकसद

बीएसएफ के डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौर ने संवाददाताओं को बताया, “इस मैराथन को कराने का एकमात्र मकसद हमारे जवानों को श्रद्धांजलि देना है जिन्होंने देश के लिए अपनी जान गंवाई हैं। इस मैराथन के जरिए हम इन शहीदों के परिवारों की भी मदद कर सकेंगे।”

कई दिग्गज होगे शामिल

इस मैराथन में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने हिस्सा लेने के लिए हामी भर दी है। इस मैराथन की आयोजन समिति के सचिव राठौर ने बताया कि इसमें साक्षी मलिक, सुशील कुमार, योगेश्वर दत्त, पीवी सिंधू, पी.टी. ऊषा और अपूर्वी चंदेला जैसे स्टार खिलाड़ियों को आमंत्रित किया जाएगा।

32 लाख रुपये इनामी राशि

राठौर ने बताया कि उन्हें इस मैराथन में चार से पांच हजार लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। खुद अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबाल खिलाड़ी रह चुके राठौर ने कहा कि इस मैराथन की कुल राशि 32 लाख रुपये रखी गई है। मैराथन में दिए जाने वाले पुरस्कारों के नाम शहीद जवानों के नाम पर रखे गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो