scriptइंडिया ओपनः फाइनल में पहुंचे अमित, शिवा और मैरी कॉम | MC Mary Kom, Amit Panghal and Shiva Thapa enter in India Open final | Patrika News
अन्य खेल

इंडिया ओपनः फाइनल में पहुंचे अमित, शिवा और मैरी कॉम

निखत जरीन को हराकर फाइनल में पहुंची मैरी कॉम।
थापा ने सेमीफाइनल में पोलैंड के डी. क्रिस्टिन स्जेपेनास्की को हराया।
फाइनल में सचिन सिवाच से भिड़ेंगे अमित पंघल।

May 23, 2019 / 09:51 pm

Manoj Sharma Sports

Mary Kom

गुवाहाटी। महिलाओं में छह बार की विश्व विजेता एमसी मैरी कॉम ने इंडिया ओपन बॉक्सिंग टूर्नामेंट के 51 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बना ली है।

करमबीर नबीन चंद्रा बारदोलोई इंडोर स्टेडियम में खेले जा रहे इस अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघल (52 किलोग्राम भारवर्ग) भी फाइनल में पहुंच गए हैं।

इसके अलावा एशियाई चैम्पियनशिप में लगातार चार बार पदक जीतने वाले शिवा थापा (60 किलोग्राम भारवर्ग) ने भी फाइनल में जगह बना ली है।

मैरी कॉम ने सेमीफाइनल में एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य जीतने वाली भारत की निखत जरीन को 4-1 से हराया।

जीत के बाद मैरी कॉम ने कहा, “निखत ऐसी मुक्केबाज हैं जो आमतौर पर अंदर आकर नहीं खेलती हैं और मैं काउंटर करने वाली मुक्केबाज हूं इसलिए मैंने इसका फायदा उठाया।”

वहीं 60 किलोग्राम भारवर्ग में थापा का सामना मौजूदा विजेता मनीष कौशिक से होगा। थापा ने सेमीफाइनल मुकाबले में पोलैंड के डी. क्रिस्टिन स्जेपेनास्की को 5-0 से हराया। वहीं मनीष ने एक अन्य सेमीफाइनल में अंकित को भी 5-0 से शिकस्त दी।

थापा ने जीतने के बाद कहा, “मेरे विपक्षी थके हुए थे इसलिए मैंने उन्हें थकाने के लिए कुछ पंच ऐसे ही मारे। मैं खुश हूं कि मेरी रणनीति काम कर गई।”

अमित पंघल 52 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल मुकाबले में भारतीय बॉक्सर सचिन सिवाच से भिड़ेंगे।

Home / Sports / Other Sports / इंडिया ओपनः फाइनल में पहुंचे अमित, शिवा और मैरी कॉम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो