scriptट्रक ड्राइवर का बेटा वीर महान उर्फ रिंकू सिंह, WWE में मचा रहा है धमाल… | Patrika News

ट्रक ड्राइवर का बेटा वीर महान उर्फ रिंकू सिंह, WWE में मचा रहा है धमाल…

locationनई दिल्लीPublished: Apr 09, 2022 02:42:38 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

WWE यानी कि वर्ल्ड रेस्लिंग इंटरटेनमेंट (world wrestling entertainment) भारत के साथ साथ विश्व भर में खूब पसंद की जाती है। WWE में इन दिनों भारतीय मूल के एक रेसलर वीर महान उर्फ रिंकू सिंह चर्चा का विषय बने हुए हैं।

Truck driver son Veer Mahan Rinku Singh in WWE

Truck driver son Veer Mahan Rinku Singh in WWE


WWE :
डब्ल्यूडब्ल्यूई भारत के युवाओं के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय है। अंडरटेकर, जॉन सीना, रेमस्टीरियो जैसे रेसलर दुनिया भर में प्रसिद्ध है। वैसे अभी तक भारत की तरफ से डब्ल्यूडब्ल्यूई में दिलीप सिंह राणा उर्फ ग्रेट खली और जिंदर महल जैसे रेसलर ही भाग ले चुके हैं। लेकिन हाल ही के दिनों में एक नाम चर्चा में आया है वह नाम है वीर महान उर्फ रिंकू सिंह का, रिंकू सिंह की कहानी आज लोगों को प्रेरणा देने का काम कर रही है। कि कैसे उत्तर प्रदेश के एक गरीब परिवार से निकलकर विश्व प्रसिद्ध डब्ल्यूडब्ल्यूई में खेलना उनके लिए किसी सपने से कम नही हैं। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते डब्ल्यूडब्ल्यूई में वीर महान ने डेब्यू किया है।
अंडरटेकर हैं रोल मॉडल

बता दें कि इंडियन रेसलर वीर महान उर्फ रिंकू सिंह के आदर्श रेसलर पूर्व रेसलर अंडरटेकर हैं। इसके अलावा वे मानते है कि भारत में डब्ल्यूडब्ल्यूई का भविष्य बहुत उज्जवल है और अभी तो मेरे लिए यह शुरुआत है मेरा सपना है कि मैं डब्ल्यूडब्ल्यूई का चैंपियन बन, भारत के तमाम युवाओं को प्रेरित करूं। मैं बहुत संघर्ष कर इस मुकाम पर पहुंचा हूं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैंने 8 साल बेसबॉल खेला है, लेकिन उसमें कुछ खास सफलता ना मिलने के कारण मुझे लगा कि कुछ और करना चाहिए और डब्ल्यूडब्ल्यूई वह माध्यम था जिससे मैं यह मुकाम हासिल कर सकता था क्योंकि डब्ल्यूडब्ल्यूई ही वह माध्यम है जिसमें आप अपने जीवन को बड़े मंच पर सभी के साथ साझा कर सकतें है।

रिंकू सिंह के पिता है ट्रक ड्राइवर

आपको बता दें कि रिंकू सिंह के पिताजी उत्तर प्रदेश में एक ट्रक ड्राइवर है। रिंकू बताते है कि वह मुझे रेसलिंग सीखने के लिए अमेरिका नहीं जाने देना चाहते, इसके पीछे उनका मेरे लिए प्यार था। पिताजी चाहते थे कि मैं अपने भाइयों की तरह सेना में भर्ती हो जाऊं। लेकिन अंत में मेरी जिद रंग लाई और मैं अमेरिका रेसलिंग सीखने के लिए गया। इसके अलावा रिंकू सिंह मानते हैं कि मैं अपने परिवार को एक बेहतर जीवन देना चाहता हूं, जिस वजह से मैंने डब्ल्यूडब्ल्यूई में जाने का निर्णय लिया। अब डब्ल्यूडब्ल्यूई में रिंकू सिंह की निगाहें जिंदर महल और द ग्रेट खली जैसे सुपरस्टार बनने पर है।

यह भी पड़े – अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले 5 सबसे छोटे क्रिकेटर, इनमे से एक क्रिकेट का भगवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो