scriptविनेश फोगाट ने 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए कसी कमर, कहा- खास रहेगा ये साल | Vinesh phogat says 2020 will be special | Patrika News
अन्य खेल

विनेश फोगाट ने 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए कसी कमर, कहा- खास रहेगा ये साल

– दूसरी बार ओलंपिक ( Olympics ) में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat)
– विनेश ने ट्वीट किया में शेयर की अपनी 2019 की यादें

Jan 02, 2020 / 03:59 pm

Kapil Tiwari

Vinesh Phogat 2020

नई दिल्ली। भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ( Vinesh Phogat ) ने आगामी साल की प्रतियोगिताओं को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। साथ ही उनको इस साल से काफी उम्मीदें भी हैं। फोगाट ने कहा है कि 2019 सभी तरह की भावनाओं से भरपूर था और इस साल उन्होंने काफी कुछ सीखा। विनेश मानती हैं कि 2020 उनके लिए खास होने वाला है क्योकि वह दूसरी बार ओलंपिक ( Olympics ) में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। यह सब फोगाट ने एक ट्वीट में कहा।

विनेश किया खास ट्वीट

विनेश ने ट्वीट किया, ‘2019 भावनाओं से ओतप्रोत रहा। कुछ अच्छी यादें हैं तो कुछ बुरी। मैंने साल की शुरुआत गुस्से, फ्रस्ट्रेशन और मन में डर लिए हुए किया था। मुझे नया कोच मिला। प्रैक्टिस की पूरी प्रक्रिया बदल गई और सबसे अहम बिल्कुल नया वेट कटेगरी था।’ रियो ओलंपिक में विनेश क्वार्टर फाइनल में हार गई थीं। वह चोटिल थीं और यही उनकी हार का कारण बना था।

हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड ने शेयर किया वीडियो, कुछ इस अंदाज में किया था प्रपोज

विनेश ने दो बार बदली है अपनी वेट कटेगरी

रियो के बाद विनेश ने दो बार अपना वेट कटेगरी बदला है। मार्च 2019 में उन्होंने 53 किग्रा वर्ग में किस्मत आजमाने का फैसला किया। यह चोट से बचने के लिए लिया गया फैसला था। विनेश ने आगे लिखा, ‘मुझे लगता है कि नई वेट कटेगरी ने बड़ा अंतर पैदा किया है और अब मुझे लगने लगा है कि मैं कुछ हासिल कर सकती थी। मैंने यह लक्ष्य हासिल किया। अब मेरा लक्ष्य ओलंपिक पदक है और इसी को ध्यान में रखते हुए मैं मेहनत कर रही हूं।’

सौरव गांगुली ने द्रविड़ को बुलाकर NCA में किए बड़े बदलाव, अब खिलाड़ी नहीं होंगे चोटिल!

भारत के लिए पदक के उम्मीदवारों में शामिल है विनेश का नाम

विनेश ने कहा कि 2020 इसलिए खास है क्योंकि वह दूसरी बार ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रही हैं। ऐसे में जबकि साक्षी मलिक संघर्ष कर रही हैं, विनेश को टोक्यो में भारत के लिए पदक के उम्मीदवारों में गिना जा रहा है।

Home / Sports / Other Sports / विनेश फोगाट ने 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए कसी कमर, कहा- खास रहेगा ये साल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो