scriptविश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : अमित पंघल ने रचा इतिहास, फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने | World Boxing Championship Amit Panghal created history | Patrika News

विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : अमित पंघल ने रचा इतिहास, फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2019 08:02:39 am

Submitted by:

Mazkoor

विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में अमित पंघल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। वह कजाकिस्तान के साकेन बिबियानोव को हराकर फाइनल में पहुंच गए हैं।

Amit Panghal

एकातेरिनबर्ग : रूस में चल रहे एआईबीए विश्व बॉक्सिंग चैम्पियनशिन के फाइनल में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत चुके भारत के स्टार मुक्केबाज अमित पंघल ने फाइनल में पहुंच कर इतिहास रच दिया है। उन्होंने 52 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के साकेन बिबिसोनोव को 3-2 से हराया। अमित विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष मुक्केबाज हैं। अब फाइनल में उनका मुकाबला शनिवार को रियो ओलंपिक के स्वर्ण विजेता शाखोबिदीन जोइरोव से होगा।

सेमीफाइनल में हारे मनीष

वहीं विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में भारत के मुक्केबाज मनीष कौशिक को सेमीफाइनल में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। मनीष ने कहा कि जरूर उनमें कुछ कमियां रह गई होगी, इस कारण उन्हें हार मिली है। वह अगली बार अपना प्रदर्शन सुधारते हुए अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। मनीष को 63 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में मौजूदा विश्व चैम्पियन क्यूबा के एंडी क्रूज गोमेज ने 5-0 से मात दी।

ओलंपिक जीतना है सपना

इस हार से निराश मनीष ने कहा कि उनका सपना अब देश के लिए ओलंपिक में पदक जीतना है। वह इसके लिए पूरी कोशिश करेंगे। इसके लिए जमकर तैयारी करेंगे। उन्होंने कहा कि यह उनका पहला विश्व चैम्पियनशिप था और पहले ही प्रयास में पदक जीतकर वह खुश हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो