scriptदुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी ने खरीदी 30 करोड़ की कार | World's richest athlete bought new car of Rs. 30 crore | Patrika News
अन्य खेल

दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी ने खरीदी 30 करोड़ की कार

फ्लॉएड मेवेदर दुनिया के दूसरे ऐसे व्यक्ति हैं जिसके पास यह कार है, पलक झपकते ही यह कार 100 की स्पीड पकड़ सकती है

floyd mayweather

floyd mayweather

न्यूयॉर्क। कुछ दिनों पहले मशहूर बॉक्सर मैनी पैकियाओ को हराकर नंबर वन बने प्रोफेशनल बॉक्सर फ्लॉएड मेवेदर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। बड़ी-बड़ी गाड़ियों का शौक रखने वाले मेवेदर ने हाल ही में 30 करोड़ रुपए की सीसीएक्सआर ट्रेविता नाम की कार खरीदी है जो दुनिया में सिर्फ दो लोगों के पास है। उन्होंने इसकी फोटो सोशल साइट इंस्टाग्राम पर शेयर की है। 
क्या लिखा इंस्टाग्राम पर
मशहूर बॉक्सर मेवदर ने अपने सिल्वर कलर की नई चमचमाती कार के बोनट पर बैठकर फोटो खिंचाई है। 38 वर्षीय मेवेदर ने फोटो को शेयर करते हुए लिखा है कि 4.8 मिलियन डॉलर की मेरी यह नई कार दुनिया में सिर्फ दो लोगों के पास है और इसमें से दूसरा आदमी मैं हूं।
हवा से बात करती है कार
इस कार को स्वीडेन की कंपनी ने बनाया है। एडवांस तकनीकी से लैस यह कार पलक झपकते ही जीरो से 100 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी मैक्सिमम स्पीड 402 किमी प्रति घंटे है। इस कार को हायपर कार की कैटेगरी में रखा जाता है।
अनगिनत धन के मालिक हैं मेवेदर 
मेवेदर साल में दो फाइट लड़ते हैं और वे दुनिया के सबसे अमीर एथलीट में से एक हैं। पिछले चार सालों में तीसरी बार मेवेदर दुनिया के सबसे अमीर एथलीट्स की लिस्ट में टॉप पर हैं। फोर्ब्स द्वारा जारी लिस्ट के अनुसार 2015 में मेवेदर की कुल कमाई 1915 करोड़ रुपए है। उन्होंने अबतक कुल 48 प्रोफेशनल फाइट्स लड़ी हैं उन्हें आज तक कोई हरा नहीं सका है। मेवेदर जी-5 प्राइवेट जेट के मालिक हैं जिसमें वे अकेले सफर करते हैं। मेवेदर आजकल अपने 49वीं फाइट की तैयारी कर रहे हैं जिसमें वे बॉक्सर आंद्रे बेर्टो से भिड़ेंगे।

Home / Sports / Other Sports / दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी ने खरीदी 30 करोड़ की कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो