शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं पहलवान बबीता फोगाट, दूल्हे की जानकारी की सार्वजनिक

शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं पहलवान बबीता फोगाट, दूल्हे की जानकारी की सार्वजनिक

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 05 2019 10:38:01 AM (IST) अन्य खेल

  • बबीता ने पहलवान विवेक सुहाग को चुना अपना जीवनसाथी
  • नवंबर या दिसंबर के पहले हफ्ते में हो सकती है बबीता की शादी
  • 2010 में बबीता ने कॉमनवेल्थ गेम्स में किया था कमाल

नई दिल्ली। हिंदुस्तान की धाकड़ पहलवान बबीता फोगाट जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। मंगलवार को बबीता ने शादी की खबर की जानकारी ट्विटर पर शेयर की। साथ ही उन्होंने अपने दूल्हे के बारे में भी बताया। मूल रूप से हरियाणा की रहने वालीं बबाती फोगाट ने अपना जीवनसाथी एक पहलवान को ही चुना है। बबीता ने पहलवान विवेक सुहाग को अपना जीवनसाथी बनाने का फैसला किया है। विवेक सुहाग हरियाणा के झज्जर के रहने वाले हैं।

बबीता ने ट्विटर पर शेयर की विवेक सुहाग और अपने पिता की फोटो

विवेक के सोशल प्रोफाइल के मुताबिक साल 2018 में उन्होंने भारत केसरी पुरस्कार जीता था। बबीता ने अपने परिजनों के साथ विवेक की एक फोटो शेयर की। इसमें बबीता के पिता और चाचा विवेक को आशीर्वाद देते नजर आ रहे हैं। उन्होंने लिखा, 'विवेक सुहाग जब आपको मेरे पिता से अशीर्वाद मिल जाए तो इसका मतलब है कि यह ऑफिशियल है। अब वक्त है कि दिलवाले अपनी दुल्हनियां को ले जाए।'

 

बबीता के पिता ने किया है रिश्त पक्का

जानकारी के मुताबिक, बबीता के पिता महाबीर फोगाट और उनके चाचा ने मिलकर ये रिश्ता पक्का किया है और ऐसा बताया जा रहा है कि दोनों नवंबर या दिसंबर के पहले हफ्ते में शादी के बंधन में बंध जाएंगे। आपको बता दें कि बबीता के पिता भी पहलवान रह चुके हैं और वो द्रोणाचार्च पुरस्कार से भी सम्मानित हैं।

2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में सामने आया था बबीता फोगाट का नाम

बबीता फोगाट ने पहलवानी कर ना सिर्फ अपने मां-बाप का बल्कि हिंदुस्तान का भी नाम रोशन किया है। 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में बबीता ने सिल्वर मेडर जीता था। इसके बाद हरियाणा सरकार ने बबीता को पुलिस में सब-इंस्पेक्टर का पद दिया था। एसआई बनने के बाद भी बबीता कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में लगातार देश का नाम रोशन कर रही हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned