scriptइमरान खान को मिली राहत, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत | Imran Khan granted bail for 2 weeks from Islamabad high court | Patrika News
पाकिस्तान

इमरान खान को मिली राहत, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत

Imran Khan Gets Bail: पिछले कुछ समय से पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान काफी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। पर अब उन्हें कुछ राहत मिली है। इसकी वजह है इस्लामाबाद हाईकोर्ट से उन्हें मिली अग्रिम जमानत।

May 12, 2023 / 03:55 pm

Tanay Mishra

imran_khan_1.jpg

Imran Khan

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पिछले कुछ समय से काफी मुश्किलों से जूझ रहे हैं। जब से उनकी प्रधानमंत्री पद की कुर्सी गई है, तभी से वो लगातार पाकिस्तान में सेना और सरकार के निशाने पर बने हुए हैं। साथ ही उन पर कई मामले भी चल रहे हैं। इमरान खान तोशखाना मामले और अल कादिर ट्रस्ट मामले में कानूनी लड़ाई लड़ रहे थे। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तानी रेंजर्स ने उन्हें अदालत से पकड़ लिया था और अज्ञात स्थान ले गए थे। इसके बाद उन्हें सुप्रीम कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया गया। सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को इमरान खान की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए उनकी रिहाई का आदेश दिया था। उसके बाद आज इमरान खान को तोशखाना मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए निचली अदालत की कार्यवाही पर रोक लगा दी है। अब इमरान को एक और राहत मिली है।


अल कादिर ट्रस्ट मामले में मिली अग्रिम जमानत

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इमरान को अल कादिर ट्रस्ट मामले में राहत देते हुए अग्रिम जमानत देने का फैसला सुनाया है। आज इस मामले में सुनवाई के बाद इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने यह फैसला सुनाया है। अल कादिर ट्रस्ट मामले में फिलहाल इस्लामाबाद हाईकोर्ट की तरफ से इमरान को 2 हफ्ते की जमानत दी गई है।


https://twitter.com/ANI/status/1656965597425709056?ref_src=twsrc%5Etfw


इमरान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में बिगड़े हालात

इमरान की गिरफ्तारी के बाद से ही पाकिस्तान में हालात काफी बिगड़ गए। इमरान की गिरफ्तारी के विरोध में उनके समर्थकों ने देश में जगह-जगह दंगे भड़क गए। इमरान के समर्थकों की पाकिस्तान की सेना से भी झड़प हुई। पाकिस्तान की सेना के कई अधिकारीयों के घरों में इमरान के समर्थकों ने तोड़फोड़ की। साथ ही इमरान के समर्थकों की पुलिस से भी झड़प हुई। इमरान के समर्थकों ने इस्लामाबाद में एक पुलिस स्टेशन को आग के हवाले कर दिया। साथ ही कई प्राइवेट और पब्लिक वाहन भी आग की भेंट चढ़ गए।

फैसले के बाद समर्थकों में खुशी की लहर

सुप्रीम कोर्ट द्वारा इमरान को रिहा करने के फैसले के बाद से ही उनके समर्थकों में खुशी का माहौल है और देश में चल रही हिंसा भी थमी है। इसके बाद इस्लामाबाद हाईकोर्ट द्वारा तोशखाना मामले में निचली अदालत की कार्यवाही पर रोक लगाने और अल कादिर ट्रस्ट मामले में 2 हफ्ते की जमानत देने के बाद उनके समर्थक जश्न मना रहे हैं।

यह भी पढ़ें

यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में रूस लगा रहा है पूरा जोर, नए सैनिकों की भर्ती के लिए 8 गुना तक ज़्यादा वेतन का ऑफर

Home / world / Pakistan / इमरान खान को मिली राहत, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो