Pakistan: इमरान सरकार पर मरियम नवाज का गंभीर आरोप, जेल के बाथरूम में लगाए गए थे कैमरे

HIGHLIGHTS

  • Maryam Nawaz: मरियम नवाज ने इमरान सरकार ( Imran Khan Government ) पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जेल में बंद रहने के दौरान प्रशासन ने उनके बाथरूम में कैमरे लगवा दिए थे।
  • मरियम ने कहा कि वह दो बार जेल जा चुकी हैं और एक महिला होने के नाते उन्हें जेल के अंदर कई तरह के मुश्किलों से गुजरना पड़ा है।

By: Anil Kumar

Updated: 13 Nov 2020, 07:29 PM IST

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान में सियासी घमासान ( Pakistan Politics ) चरम पर है और इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष लगातार हमलावर है। वहीं इमरान सरकार ( Imran Khan Government ) भी विपक्ष के तमाम बड़े-बड़े नेताओं को भ्रष्टाचार के आरोप में सलाखों के पीछे डाल रही है।

इन सबके बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ( Maryam Nawaz ) ने इमरान खान सरकार पर बड़ा गंभीर आरोप लगाए हैं। मरियम ने कहा है कि जेल में बंद रहने के दौरान जेल प्रशासन ने उनके बाथरूम में कैमरे लगवा दिए थे।

Pakistan: इमरान सरकार के खिलाफ अमरीकी दूतावास का विवादित ट्वीट, बवाल के बाद मांगी माफी

मरियम ने कहा कि चौधरी मिल मामले में पिछले साल जब उन्हें जेल में बंद किया गया था, तब जेल के अंदर उन्हें कई तरह के दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि जेल में उनके सेल के अंदर और बाथरूम में कैमरा लगा दिया गया था।

मरियम ने कहा कि वह दो बार जेल जा चुकी हैं और एक महिला होने के नाते उन्होंने जेल के अंदर किन-किन मुश्किलों से गुजरी हैं, इस बारे में बताना शुरू करूं तो वे (इमरान खान) चेहरा दिखाने लायक नहीं रहेंगे।

पाकिस्तान में कोई महिला सुरक्षित नहीं: मरियम

मरियम नवाज ने आरोप लगाते हुए कहा 'आज मैं पूरी दुनिया को बताना चाहती हूं कि जेल के अदंर मेरे साथ अन्याय और दुर्व्यवहार किया गया।’ उन्होंने कहा कि प्रशासन के लोग उनके होटल के कमरे में जबरन घुस जाते हैं और देश के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सामने उनकी बेटी (मरियम नवाज) का अपहरण कर लेते हैं। ऐसे में पाकिस्‍तान में कोई भी महिला सुरक्षित नहीं है।

मरियम ने कहा कि सेना के साथ बातचीत हो सकती है, लेकिन इमरान सरकार को तो निश्चित तौर पर सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाना होगा। उन्होंने कहा कि संविधान के दायरे में रहकर सेना के साथ बातचीत हो सकती है।

Pakistan: Imran Khan के करीबी का सनसनीखेज खुलासा, नेपाल में मोदी-शरीफ ने की थी गुप्त मीटिंग

मरियम ने बताया कि सेना के उनके निकट सहयोगियों से बातचीत करने का प्रयास किया है, लेकिन उनके साथ कोई बातचीत नहीं हुई है। बता दें कि पाकिस्तान की सत्ता में सेना का वर्चस्व है और इमरान खान की सरकार के साथ हाल के दिनों में कुछ मतभेद होने के बाद से सियासी बवाल मचा हुआ है।

NAB ने किया था गिरफ्तार

मालूम हो कि पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज को पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नेशनल एकाउंटेबिलिटी ( NAB ) ने गिरफ्तार किया था। मरियम ने दावा किया था कि कानून का उल्लंघन करके उन्हें गिरफ्तार किया गया था और अब उन्हें राजनीतिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है।

पिछले साल प्रधानमंत्री के विशेष सहायक शहजाद अकबर ने कहा था कि शरीफ परिवार ने मनी-लॉन्ड्रिंग और शेयर्स के अवैध हस्तांतरण के लिए चौधरी चीनी मिलों का इस्तेमाल किया। मरियम पर आरोप है कि 2008 में उन्हें 7 मिलियन से अधिक शेयर ट्रांसफर किए गए थे, जिन्हें बाद में 2010 में यूसुफ अब्बास शरीफ को ट्रांसफर किया गया था।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned