scriptमरीज को सांस में तकलीफ हुई तो चिकित्सक ने किया रैफर, 108 एम्बुलेंस ने ले जाने से किया मना | 108 ambulance staff refuses to take patient admitted to Rohat Hospital | Patrika News
पाली

मरीज को सांस में तकलीफ हुई तो चिकित्सक ने किया रैफर, 108 एम्बुलेंस ने ले जाने से किया मना

-चिकित्सक ने लताड़ लगाई तो एक से डेढ़ घंटे बाद पहुंची एम्बुलेंस कार्मिको ने किया दुर्व्यवहार

पालीApr 23, 2021 / 09:31 am

Suresh Hemnani

मरीज को सांस में तकलीफ हुई तो चिकित्सक ने किया रैफर, 108 एम्बुलेंस ने ले जाने से किया मना

मरीज को सांस में तकलीफ हुई तो चिकित्सक ने किया रैफर, 108 एम्बुलेंस ने ले जाने से किया मना

पाली/रोहट। आपाताकालीन सेवा 108 के इएमटी अब गंभीर मरीजों को जिले के रोहट अस्पताल से रैफर करने पर पाली या अन्य जगह पर ले जाने से मना कर रहे है। एक तरफ तो लोगों की कोरोना के कारण जान पर बन रही है और एम्बुलेंसकर्मी कर्तव्य से पीछे हट रहे है। ऐसा ही गुरुवार को रोहट अस्पताल में हुआ। जिसकी रिकोर्डिंग पत्रिका के पास उपलब्ध है।
रोहट निवासी प्रतापराम 62 पुत्र नारायणराम मेघवाल की तबीयत खराब होने व श्वास लेने में दिक्कत होने पर सुबह उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रोहट लाया गया। चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार कर ऑक्सीजन दी और पाली रैफ किया। इस पर परिजनों ने 108 एम्बुलेंस के कंट्रोल रूम पर फोन लगाया। इएमटी से बात करवाई गई तो उसने मरीज को ले जाने से इनरकार कर दिया। वह बोला पाली में मरीजों को लेते नहीे है, मैे सुबह भी लेकर गया था। इसके बाद भी वह नहीं माना तो चिकित्सक ने जब इएमटी से कहा मरीज की जान पर बन सकती है तो इएमटी ने कहा वहां बेड नहीं मिलेगा तो मरीजा को एम्बुलेंस में रखूंगा क्या।
इस पर चिकित्सक ने कहा कि आपका काम सर्विस देना है आप मना नहीं कर सकते। इसके बाद चिकित्सक ने कहा कि अगर मरीज मर गया तो मैं लिख कर दूंगा कि 108 एम्बुलेंस कंट्रोल रूम से मना किया है। इसके करीब एक से डेढ़ घंटे बाद 108 एम्बुलेंस रोहट अस्पताल पहुंची और मरीज को पाली ले जा सका।
बोला ले जाकर पटक दूंगा…
करीब डेढ़ घंटे बाद मरीज को लेने पहुंचे एम्बुलेंस चालक के तेवर तेज थे। वहां आते ही मरीज के परिजनों से बोला अभी सुबह दो मरीजों को पटक कर आया हूं। इसे भी वहां ले जाकर पटक दूंगा। इस पर परिजनों ने उसे बात ढंग से करने का आग्रह किया, लेकिन वह नहीं माना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो