scriptनीतीश कुमार ने लिखा अरूण जेटली को पत्र: लंगर बनाने में काम आने वाली सामग्री को कर मुक्त करने का किया आग्रह | Nitish Kumar writes to Arun Jaitley | Patrika News
पटना

नीतीश कुमार ने लिखा अरूण जेटली को पत्र: लंगर बनाने में काम आने वाली सामग्री को कर मुक्त करने का किया आग्रह

नीतीश कुमार ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने यह मांग कर डाली..

पटनाApr 13, 2018 / 06:16 pm

Prateek

Nitish Kumar

nitish kumar

(बिहार ): बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने निवेदन किया की गुरूद्धारा के लंगर में जो भोजन बनाया जाता है उसमें काम में आने वाली सामग्री को वस्तु सेवा कर (जीएसटी) से बाहर रखा जाए।

अरूण जेटली जीएसटी परिषद के प्रधान हैं । अत: उन्हें पत्र लिखते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि देशभर के गुरूद्धारों में लंगर बनाकर लोगों को प्रसाद स्वरूप भोजन करवाया जाता हैं । उन्होंने ने यह भी लिखा कि लंगर में बनने वाले खाने को जीएसटी से बाहर रखा गया हैं पर खाना बनाने में काम में आने वाली सामग्री जैसे घी, तेल, चीनी, मसाले इस कर के दायरे में आते हैं ऐसे में गुरूद्धारा को अधिक खर्च का वहन करना पड़ता हैं ।

उन्होंने यह भी लिखा गुरूद्धारा में जो भोजन श्रद्धालुओं को करवाया जाता है उससे किसी भी प्रकार का फायदा गुरूद्धारा प्रबंधन समिति को नहीं होता हैं । बिना कोई पर्ची काटे नि:शुल्क रूप से यह भोजन करवाया जाता हैं । नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि लंगर बनाने में काम में आने वाली सामग्री को कर मुक्त करने पर यह फायदा होगा कि कर के रूप में जो अतिरिक्त खर्च हो रहा है उसे और लोगों के भोजन बनाने में उपयोग में लिया जा सकेगा । इससे अधिक लोगों को भोजन प्राप्त हो पाएगा ।

यह भी पढ़े: पंकज त्रिपाठी: नाटक में बनते थे लड़की, जाना पड़ा जेल, ऐसे बने अभिनेता

यह भी पढ़े: 65वां नेशनल फिल्म अवॉर्ड: श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस, तो विनोद खन्ना को दादा साहब फाल्के पुरस्कार

Home / Patna / नीतीश कुमार ने लिखा अरूण जेटली को पत्र: लंगर बनाने में काम आने वाली सामग्री को कर मुक्त करने का किया आग्रह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो