script9वीं पास हैं लालू के बेटे तेजस्वी यादव, फिर भी हैं करोड़ों के मालिक | 9th fail Tejaswi yadav is the owner of 1 Crore 40Lack | Patrika News
राजनीति

9वीं पास हैं लालू के बेटे तेजस्वी यादव, फिर भी हैं करोड़ों के मालिक

सिर पर संगीन इल्जाम लिए पहली बार राजनीति में किस्मत आजमाने जा रहे हैं आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव

Oct 04, 2015 / 10:30 am

पुनीत पाराशर

Tejaswi yadav

Tejaswi yadav

पटना। आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव शनिवार को जब बिहार के राघोपुर सीट से नामांकन भरने पहुंचे। उनके शपथ पत्र और हलफनामें में उनके द्वारा दी गई जानकारी चौंकाने वाली थी। शपथ पत्र में तेजस्वी ने खुद को 9वीं कक्षा पास बताया है।

लेकिन बावजूद इसके लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। उन्होंने अपनी कुल संपत्ति करीब एक करोड़ चालीस लाख रुपये बताई है। तेजस्वी ने बताया है कि उनके पास एक लाख बीस हजार नकद हैं, जबकि उन्होंने 34 लाख रुपये का बैंक लोन ले रखा है। यादव ने 2014-15 के सालाना आयकर रिटर्न में 5,08,019 रुपए की आमदनी बताई है। उनके अलग-अलग बैंकों में कुल 7 अकाउंट हैं और दस तोला सोने के जेवर हैं। साथ ही तेजस्वी पर एक संज्ञेय अपराध का मामला भी दर्ज है।

आपको बता दें कि राघोपुर की सीट से उनके पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी दो-दो बार विधायक रह चुके हैं लेकिन उनके बेटे तेजस्वी पहली बार राजनीति में इस सीट से अपनी क़िस्मत आज़माने जा रहे हैं। तेजस्वी यादव के लिए यहां जीतना आसान नहीं होगा क्योंकि यहां पर उनकी टक्कर में बीजेपी के सतीश कुमार से है, जो कि यहां के मौजूदा विधायक हैं। सतीश हाल ही में जेडीयू छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

Home / Political / 9वीं पास हैं लालू के बेटे तेजस्वी यादव, फिर भी हैं करोड़ों के मालिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो