पंजाब : अरविंद केजरीवाल ने बताया कौन होगा पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा, सिद्धू को लेकर कही ये बात

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता को विश्वास दिलाया है कि लोगों के साथ न्याय करेंगे। आप पार्टी के प्रमुख ने कहा कि आज पंजाब बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि आप पार्टी की तरफ से पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा।

 

By: Shaitan Prajapat

Published: 21 Jun 2021, 03:25 PM IST

नई दिल्ली। अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपनी अपनी तैयारियों में जुट गए है। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल सोमवार को अमृतसर पहुंचे है। केजरीवाल ने पंजाब की जनता को विश्वास दिलाया है कि लोगों के साथ न्याय करेंगे। आप पार्टी के प्रमुख ने कहा कि आज पंजाब बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है। जब पूरा पंजाब कोरोना से परेशान था, तब यहां के सत्ताधारी पार्टी के नेता कुर्सी के लिए लड़ रहे थे। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि आप पार्टी की तरफ से पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा। केजरीवाल इस वर्ष सोमवार को दूसरी बार पंजाब दौरे पर हैं।


सिख समुदाय से होगा आप सीएम उम्मीदवार

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि आप पार्टी ने हमेशा जनता की हित में काम किया है। पंजाब की जनता को भरोसा दिलाते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में जब आप की सरकार बनेगी तो हम बरगाड़ी कांड के दोषियों को सजा दिलाएंगे। पंजाब के लोगों को न्याय दिलवाएंगे। पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इस पर बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के लिए आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार सिख समुदाय से होंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिस पर पूरा पंजाब गर्व महसूस करता है।

 

यह भी पढ़ें:— शिवसेना-कांग्रेस के बीच बढ़ रही तकरार! उद्धव ठाकरे का तंज, कहा- अकेले चुनाव लड़ोगे तो लोग जूतों से पीटेंगे


पंजाब बदलाव चाहता है
अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा था कि पंजाब में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में राज्य के लोगों की एकमात्र उम्मीद आम आदमी पार्टी है। उन्होंने पंजाब की जनता का ध्यान आपनी ओर खींचने के लिए पंजाबी भाषा में ट्वीट भी किया था। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर लगातार चल रही अटकलों पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता हैं, हम उनका सम्मान करते हैं। माना जा रहा है कि पंजाब में 2022 फरवरी या मार्च में विधानसभा चुनाव हो सकते है।

 

यह भी पढ़ें:— ट्विटर के बाद अब फेसबुक को संसदीय समिति का कड़ा संदेश, वैक्सीन लीजिए और जवाब देने के लिए सामने आइए


अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे
आपको बता दें कि सोमवार को जब अरविंद केजरीवाल अमृतसर पहुंचे, तो अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने उन्हें यहां एयरपोर्ट पर काले झंडे दिखाते हुए नारेबाजी की। माना जा रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव अकाली दल इस बार पंजाब में बसपा के साथ लड़ रहा है।

Arvind Kejriwal
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned