scriptमनमोहन मामले में जेटली की सफाई- पीएम मोदी ने देशभक्ति पर नहीं उठाए थे सवाल | arun Jaitley clarification in Manmohan case | Patrika News
राजनीति

मनमोहन मामले में जेटली की सफाई- पीएम मोदी ने देशभक्ति पर नहीं उठाए थे सवाल

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम भरोसा दिलाते हैं कि अब विपक्ष की ओर से सदन चलाने में सरकार को पूरा सहयोग दिया जाएगा।

नई दिल्लीDec 27, 2017 / 02:35 pm

ashutosh tiwari

Narendra Modi,Arun Jaitley,pm modi,Manmohan Singh,parliament winter session
नई दिल्ली। पीएम मोदी के मनमोहन सिंह पर दिए बयान को लेकर जारी हंगामे के बीच बुधवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में सफाई दी। इस दौरान जेटली ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने बयान में मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की देशभक्ति पर कोई सवाल नहीं खड़े किए थे। जेटली के सफाई के बाद सदन को हंगामा थमता नजर आ रहा है। मामले में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम भरोसा दिलाते हैं कि अब विपक्ष की ओर से सदन चलाने में सरकार को पूरा सहयोग दिया जाएगा।
हेगड़े के बयान पर हंगामा
विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने सदन में कहा कि केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के संविधान बदलने सबंधी बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि उनका संविधान में कोई विश्वास नहीं है इसलिए उन्हें मंत्रिपरिषद में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अब इस बात का फैसला लेना है कि ऐसे व्यक्ति को मंत्री बने रहना चाहिए या नहीं। कांग्रेस नेता ने कहा कि हेगड़े पहले भी सांसद के रूप में इस तरह के बयान देते रहे हैं जिसके कारण मोदी सरकार ने उन्हें पुरस्कार स्वरूप मंत्री बनाया है। उन्होंने कहा कि इस बयान के लिए पहले तो माफी मांगनी चाहिए क्योंकि यह मामला सिर्फ विपक्ष ही नहीं बल्कि पूरे देश की चिंता का विषय है कि एक मंत्री संविधान मे विश्वास नहीं रखता है जबकि वह खुद संविधान की शपथ लेकर मंत्री बनता है ।
संसद में उठा कुलभूषण जाधव का मुद्दा
इस मुद्दे को कांग्रेस ने लोकसभा में उठाने की बात कही थी। बुधवार को लोकसभा में शीतकालीन सत्र के दौरान कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पाक के रवैये की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा हम पाकिस्तान में कुलभूषण की मां और पत्नी के साथ हुए बर्ताव की निंदा करते हैं। कुलभूषण जाधव को अपने देश वापस बुलाया जाना चाहिए। साथ ही कांग्रेस के ही कपिल सिब्बल ने भी इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘हमें पाकिस्तान से कुछ अच्छा करने की कोई उम्मीद नहीं है, जिस तरह से कुलभूषण की मां और पत्नी के साथ बर्ताव हुआ वह शर्मनाक है। वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस मुद्दे पर लोक सभा तथा राज्य सभा में गुरूवार को बयान देने की बात कही है।

Home / Political / मनमोहन मामले में जेटली की सफाई- पीएम मोदी ने देशभक्ति पर नहीं उठाए थे सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो