scriptलोकसभा में रमा देवी पर आजम खान की टिप्पणी से हंगामा, माफी के बजाए सदन से वॉक आउट | Azam Khan controversial remark on BJP MP Rama Devi in lok sabha | Patrika News
राजनीति

लोकसभा में रमा देवी पर आजम खान की टिप्पणी से हंगामा, माफी के बजाए सदन से वॉक आउट

Lok Sabha में Azam Khan का विवादित बयान
हंगामे के बाद कार्यवाही से हटा विवादित शब्द
BJP ने की आजम खान से माफी की मांग

Jul 25, 2019 / 11:17 pm

Chandra Prakash

Azam Khan

नई दिल्ली। किसानों की जमीन कब्जाने के मामले में विवादों में चल रहे azam khan ने एक और बखेड़ा खड़ा कर दिया है। loksabha में चर्चा के दौरान रामपुर से Samajwadi Party के सांसद आजम खान ने स्पीकर की कुर्सी पर बैठी बीजेपी MP Rama Davi पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

शायरी से विवाद तक

तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान आजम खान ने ‘तू इधर-उधर की ना बात कर…’ शेर से अपनी बातें शुरु की। कुछ ही देर बाद वे स्पीकर के लिए कुछ ऐसा कह गए कि सदन में हंगामा खड़ा हो गया।

समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान की टिप्पणी को लोकसभा की कार्यवाही से हटा लिया गया है। यही वजह है कि उस बयान को नहीं लिख सकते हैं।

यह भी पढ़ें

BJP सांसद ने बोली ‘गंदी बात’, ईरानी ने टोका- यहां महिलाएं भी हैं, मर्यादा का ख्याल रखें

विरोध हुआ तो दी सफाई

बीजेपी सांसद रमा देवी पर की आजम खान की टिप्पणी का लेकर सत्ता पक्ष के सदस्यों जोरदार विरोध किया। इसके बाद आजम खान ने एकबार फिर बोलना शुरु किया और अपने पहले के बयान पर सफाई दी।

मैंने कुछ गलत नहीं कहा: आजम

आजम खान ने कहा कि आप मेरी सम्मानित बहन हैं। मैं आपके लिए अमर्यादित शब्द तो कह ही नहीं सकता है। उन्होंने सदन में कहा कि फिर भी अगर मैंने ऐसा बोला है, जो सदन की कार्यवाही के लिए गलत है, तो मैं तुरंत इस्तीफा देने को तैयार हूं। इसके बाद खान सदन छोड़कर चले गए।

स्पीकर ने कहा- मर्यादा में बोले

आजम खान के बयान पर रमा देवी ने आपत्ति जताई। उन्होंने आमज ने माफी मांगने को कहा। इसके बाद आजम ने बगैर माफी मांगे सदन के बाहर चले गए। बाद में स्पीकर ओम बिरला ने भी बयान पर आपत्ति जाहिर की। उन्होंने कहा कि यहां कुछ ऐसा न बोलें जिसे कार्यवाही से हटाना पड़े। हर सदस्य को गरिमा में रहकर बोलना चाहिए ताकि उसे सदन की कार्यवाही से हटाने की जरूरत ही न पड़े।

https://twitter.com/ANI/status/1154333580606263296?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आजम खान के बयान को शर्मनाक बताया। आजम खान को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए।

बचाव में उतरे अखिलेश

अखिलेश यादव यादव ने आजम के बचाव में कहा कि उन्होंने ने कुछ भी ऐसा नहीं बोला जिससे पीठ की गरिमा को ठेस पहुंचे। इसके बाद बीजेपी सांसदों और अखिलेश में भी नोंक झोंक होने लगी।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी बोले- चंद्रशेखर की छवि को कुछ लोगों ने जानबूझ कर बिगाड़ा

https://twitter.com/ANI/status/1154332589072748544?ref_src=twsrc%5Etfw

बीजेपी ने की माफी की मांग

समाजवादी पार्टी के नेता जब ये बयान दे रहे थे तो उनके ठीक पहले सपा के मुखिया अखिलेश यादव भी बैठे हुए हैं। आजम खान की टिप्पणी को लेकर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और अर्जुन मेघवाल समेत सभी बीजेपी सांसदों ने विरोध किया। प्रसदा ने कहा कि आजम खान को तुरंत इस पर माफी मांगनी चाहिए।

 

Home / Political / लोकसभा में रमा देवी पर आजम खान की टिप्पणी से हंगामा, माफी के बजाए सदन से वॉक आउट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो