scriptBJP सांसद ने बोली ‘गंदी बात’, ईरानी ने टोका- यहां महिलाएं भी हैं, मर्यादा का ख्याल रखें | Smriti Irani expressed objection on Harnath Singh Yadav speech | Patrika News

BJP सांसद ने बोली ‘गंदी बात’, ईरानी ने टोका- यहां महिलाएं भी हैं, मर्यादा का ख्याल रखें

locationनई दिल्लीPublished: Jul 24, 2019 05:45:53 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

Rajya Sabha में आया Smriti Irani का गुस्सा
चर्चा के दौरान BJP सांसद कर रहे थे ‘गंदी बात’
‘चिकनी चमेली और मुन्नी बदनाम’ कहकर समझा रहे थे अपनी बात

Smriti Irani

नई दिल्ली। राज्यसभा में लैंगिक अपराधों से बालकों का सरंक्षण संशोधन विधेयक 2019 पर चर्चा हो रही थी। इसी दौरान BJP के सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कुछ ऐसा बोल दिया कि महिला सदस्यों ने कड़ी आपत्ति जताई। केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी गुस्सा हो गई। Smriti Irani ने कहा कि सांसद थोड़ी मर्यादा में रहकर बोलें। यहां बहुत महिलाएं बैठी हैं। यह चर्चा पूरा देश देख रहा है।

दरअसल, बीजेपी सांसद Harnath Singh Yadav टीवी, सोशल मीडिया और सिनेमा में परोसी जा रही अश्लीलता का बच्चों पर पड़ रहे प्रभाव पर बोल रहे थे।

बाल यौन अपराध पर हो रही थी चर्चा

स्मृति ईरानी ने सांसद को टोका तब वह कह रहे थे कि उनके दोस्त ने उन्हें मोबाइल पर राजनीतिक नेताओं की पोर्न फोटो दिखाई। इस पर ईरानी ने कहा, ‘यादव जी मुझसे बड़े हैं। यहां बहुत महिलएं बैठी है। चर्चा देश देख रहा है। जो भी चर्चा करनी है। वो थोड़ी मर्यादा में करें।’

अपने आखिरी भाषण में भावुक होकर बोले कुमारस्वामी- सत्ता स्थायी नहीं होती

टीवी, एड और फिल्मों पर कर रहे थे बात

इससे पहले यादव ने कहा, ‘फिल्म हिरोइन कंडोम बेच रही हैं। एक प्रतिष्ठित कलाकार शैंपू के विज्ञापन में लड़की पटाने के सूत्र बता रहा हैं। हम सभी मां बाप छोटे बच्चों के साथ म्यूजिक चैनल देखते हैं। मैं भी अपनी पत्नी, बच्चों के साथ म्यूजिक चैनल देखता हूं। दारू बदनाम, कुंडी मत खटकटा, मुन्नी बदनाम हुई, चिकनी चमेली, तेरे साथ करूंगा गंदी बात जैसी चीजें परोसी जा रही हैं।’

 

Jaya Bachchan

UAPA संशोधन बिल लोकसभा में पास, अमित शाह बोले- अर्बन नक्सल बर्दाश्त नहीं

जया ने भी जताई आपत्ति

बीजेपी सांसद के शब्दों पर जया बच्चन ने भी आपत्ति जताई, उन्होंने ने कहा कि जो फिल्म और सीरियल बनाते हैं, अश्लीलता रोकने का दायित्व उनका नहीं है। यह माता पिता और हम पर हैं। अगर टीवी पर अश्लील चीजे दिखे तो टीवी बंद कर दीजिए, इसे बंद करने की आजादी आपके हाथ में है।

Jaya Bachchan ने कहा कि अजीवन कारवास और फांसी से कुछ नहीं होने वाला। जुर्म करने वाले को जिंदा रखकर उन लोगों को इतना तकलीफ दीजिए कि जुर्म करने वाला डर जाएं। उन्होंने कहा कि जुर्म करने वालों पर वर्दी का खौफ होना चाहिए।

फिर बोलने लगें यादव

यादव ने आगे कहा, ‘हम टीवी पर सुबह से रात तक टीवी पर अश्लील वीडियो, मैग्जीन में युवतियों के नग्न चित्र देखते हैं, महिला और पुरषों के बीच क्रिया देखते हैं।’ उन्होंने कहा कि इन सब दृश्यों का बच्चों के कोमल मन पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

हरनाथ यादव ने कहा कि पाखंड, उद्ंडता अशिष्टता झूठे और सत्य से परे खुलेआम ज्योतिष शास्त्र, समोसा पापड़ से इलाज और ढोंगी बाबाओं की बाढ़ आ गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो