scriptबीजेपी पहले दाउद के रिश्ते पर मोदी से सफाई मांगे: आजम खान | Azam Khan says PM Modi met Dawood in Pakistan | Patrika News
राजनीति

बीजेपी पहले दाउद के रिश्ते पर मोदी से सफाई मांगे: आजम खान

चुनावी जीत के जश्र में शामली में की गई फायरिंग का मुद्दा मंगलवार को
उठाया गया, फायरिंग में 8 साल के बच्चे की मौत को लेकर बीएसपी

Feb 09, 2016 / 04:50 pm

युवराज सिंह

Azam Khan

Azam Khan

लखनऊ। चुनावी जीत के जश्र में शामली में की गई फायरिंग का मुद्दा मंगलवार को उठाया गया। फायरिंग में 8 साल के बच्चे की मौत को लेकर बीएसपी, बीजेपी और कांग्रेस ने सदन में हंगामा किया। आजम खान ने हंगामा करने वाले को दंगाई करार दिया है। उन्होंने कहा, “पहले बीजेपी दाऊद के रिश्ते पर मोदी से सफाई मांगे। असली दंगाई बीजेपी वाले ही हैैं। वो स्लॉटर हाउस चलाते हैं।”

हंगामे की भेंट चढ़ी विधानसभा
कांग्रेस नेता प्रदीप माथुर ने कहा, “प्रदेश की कानून व्यवस्था बदहाल है। यहां कोतवाल राज चल रहा है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ (मीडिया) पर हमले हो रहे हैं। बुलंदशहर में पत्रकार पर मुकदमा दर्ज किया गया। उनका केस वापस लेना चाहिए। शामली फायरिंग में भी एमएलए के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया। हमने नोटिस दिया था कि कानून व्यवस्था पर चर्चा होनी चाहिए। सरकार ने चर्चा से इनकार कर दिया।”

बीएसपी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, “विधान परिषद में प्रदेश के ज्वलंत मुद्दे उठाए। कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। ब्लॉक प्रमुख चुनाव में अवैध असलहों का इस्तेमाल हुआ। फायरिंग में बच्चे की हत्या हो गई। प्रदेश में किसान परेशान हैं। हमने सारे मुद्दों पर चर्चा की मांग की है। सरकार के अडिय़ल रवैये के चलते हमने विरोध किया।”

मोदी ने दाऊद इब्राहिम से मुलाकात की
पीएम मोदी के हाल ही में किए गए सरप्राइज पाकिस्तान विजिट को लेकर विवादित बयान दिया था। आजम ने कहा था कि पाक पीएम शरीफ के घर में मोदी ने दाऊद इब्राहिम से मुलाकात की थी। उनके पास इस बात का सबूत है। बाद में बीजेपी ने कहा था कि आजम सबूत पेश करें, या सीएम माफीनामा दें।

जश्र में चली गोली से बच्ची की मौत
कैराना ब्लॉक में प्रत्याशी नफीसा ने सर्वदलीय प्रत्याशी संजीदा को चुनावी मुकाबले में हरा दिया। जिसके बाद नफीसा के समर्थकों ने ब्लॉक ऑफिस के सामने ही अवैध हथियारों से हवाई फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें गोली लगने से 7 साल की शमी की मौत हो गई।

सरकार ने की कार्रवाई
मामले में कैराना के सपा एमएलए नाहिद हसन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उनकी मौजूदगी में ही हर्ष फायरिंग हो रही थी। सीएम अखिलेश के ऑर्डर के बाद कैराना के पुलिस इंस्पेक्टर बीपी सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। सीओ कैराना एनपी सिंह और एसडीएम को तत्काल प्रभाव से हटाया गया। इस मामले में जितने लोग शामिल थे, उनके हथियारों के लाइसेंस कैंसिल कर दिए गए हैं।10 लोगों में से 5 लोगों को नामजद किया गया है। इनपर आईपीसी की 147, 148, 149 और 302 धाराएं लगाई गई हैं। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, जबकि बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है। समाजवादी पार्टी की और से भी नवनिर्वाचित हुई ब्लॉक प्रमुख को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

Home / Political / बीजेपी पहले दाउद के रिश्ते पर मोदी से सफाई मांगे: आजम खान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो