scriptअनंत कुमार को भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार | BJP leaders paid tribute to Ananth Kumar and Funeral with state honor | Patrika News
राजनीति

अनंत कुमार को भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को मंगलवार को सैकड़ों भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की।

नई दिल्लीNov 13, 2018 / 12:05 pm

Mohit sharma

Anant Kumar

अनंत कुमार को भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

बेंगलुरू। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को मंगलवार को सैकड़ों भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का बेंगलुरू के एक निजी अस्पताल में सोमवार तड़के निधन हो गया। अनंत कुमार (59) कैंसर से पीड़ित थे। पार्टी के प्रवक्ता एस. शांताराम के अनुसार अनंत कुमार का पार्थिव शरीर बसावनगुडी स्थित उनके निवास से सुबह 9 बजे मल्लेश्वरम के पार्टी कार्यालय लाया गया। कुमार का पार्थिक शरीर तिरंगे में लिपटे शीशे की शवपेटिका में लाया गया।

कुमार के पार्थिव शरीर को दस किमी तक शहर की पुलिस की सुरक्षा में लाया गया। उनका शव जुलूस निर्धारित समय से पहले ही देरी से चल रहा था। अनंत कुमार के पार्थिव शरीर को पार्टी कार्यालय के मुख्य हाल में रखा गया है, जहां उन्हें भाजपा के राज्य ईकाई के प्रमुख बी.एस.येदियुरप्पा, के.एस.ईश्वरप्पा, आर. अशोक, केंद्रीय मंत्रियों डी.वी.सदानंद गौड़ा, रमेश जिगजिनागी, पार्टी के सांसद व विधानसभा सदस्यों व अन्य एकत्रित लोगों ने अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रवक्ता ने कहा कि अनंत कुमार के शव को बसावनगुड़ी के नेशनल कॉलेज ग्राउंड में सुबह 11 बजे ले जाया जाएगा, जहां उसे आम जन के दर्शन के लिए दोपहर बाद तक रखा जाएगा।

कांग्रेस ने ट्वीट किया राहुल के साथ पीएम मोदी के हमशक्ल का फोटो, सोशल मीडिया पर चला प्रतिक्रियाओं का दौर

इसके बाद दिन में उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। चमाराजपेट शव दाह गृह में हिंदू रीति-रिवाज के साथ अंतिम संस्कार से पहले उन्हें पूरे सैन्य सम्मान के साथ 21 बंदूकों की सलामी दी जाएगी। कुमार के अंतिम संस्कार में उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मौजूद रहने की उम्मीद है।

 

Home / Political / अनंत कुमार को भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो