scriptभाजपा विधायक को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, पहले ही हो गए फरार | BJP MLA Dhullu escapes when Police raids residence to arrest in Dhanbad, Jharkhand | Patrika News
राजनीति

भाजपा विधायक को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, पहले ही हो गए फरार

झारखंड के बाघमारा से भाजपा विधायक ढुल्लू महतो (BJP MLA Dhullu Mahato) पर कई आरोप।
विवादों में रहने वाले ढुल्लू पर लगते रहे हैं तमाम आरोप।
पुलिस ने गिरफ्तारी का विरोध कर रहे चार समर्थकों को किया गिरफ्तार।

नई दिल्लीFeb 19, 2020 / 01:52 pm

अमित कुमार बाजपेयी

dhullu matho bjp mla

भाजपा विधायक ढुल्लू महतो (फाइल फोटो)

धनबाद। धनबाद पुलिस ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक ढुल्लू महतो (BJP MLA Dhullu Mahato) के घर पर छापा मारा। कथित छेड़छाड़, आर्म्स एक्ट और जमीन से जुड़े मामले को लेकर पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने आवास पर पहुंची थी। हालांकि महतो पहले ही फरार हो गए थे।
Big News: पूर्व मुख्यमंत्री के निजी सचिव के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी में 2000 करोड़ का खुलासा

झारखंड पुलिस के मुताबिक बाघमारा (Baghmara BJP MLA) से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ढुल्लू महतो फरार होने में कामयाब रहा। हालांकि छापेमारी के दौरान पुलिस कार्रवाई में बाधा डालने और विरोध करने के पर पुलिस ने महतो के चार समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि वो महतो को पकड़ने के लिए कई स्थानों पर दबिश डाल रही है।
गौरतलब है कि ढुल्लू महतो अक्सर विवादों में बने रहते हैं। इससे पहले बीते साल दिसंबर में ढुल्लू के खिलाफ यौन शोषण को लेकर एफआईआर दर्ज कराने वाली एक महिला नेता ने झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) से सीबीआई जांच की मांग की थी।
News: महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाला जमानत पर आया बाहर, फिर नेता ने अपने दफ्तर बुलाकर कर दिया बुरा हाल

वहीं, अक्टूबर 2019 में महतो समेत छह लोगों को धनबाद अदालत में सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में सभी पर 9-9 हजार जुर्माना और डेढ़ वर्ष की सजा सुनाई गई थी। हालांकि पहले इस मामले में 11 माह की सजा काट चुके ढुल्लू और सभी आरोपियों को सबूत ना होने के कारण बरी कर दिया गया था।
जबकि सितंबर 2019 में लुत्तीपहाड़ी निवासी अख्तर हवारे ने ढुल्लू महतो के आतंक के चलते परिवार समेत समाहरणालय के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की थी। पीड़ित ने आरोप लगाया था कि भाजपा विधायक के आतंक के कारण उसे रोजी-रोजगार नहीं मिल रहा है और उसके पास आत्महत्या के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा।

Home / Political / भाजपा विधायक को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, पहले ही हो गए फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो