Congress Leadership Dispute: Sonia Gandhi छोड़ेंगी अध्यक्ष पद, पार्टी को चुनना होगा नया प्रमुख

  • कांग्रेस कार्य समिति ( CWC ) की सोमवार को बैठक होनी है
  • इससे पहले Congress के नेताओं की लिखी चिठ्ठी सामने आई

By: Mohit sharma

Updated: 24 Aug 2020, 01:12 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्य समिति ( CWC ) की सोमवार को बैठक होनी है। इससे पहले पार्टी ( Congress ) के कई नेताओं की लिखी हुई चिठ्ठी सामने आई है। इस चिठ्ठी के माध्यम से कांग्रेस नेताओं ( Congress Leaders ) ने पार्टी में आमूलचूल परिवर्तन और सुधार करने की मांग की है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के सामने पार्टी का नेतृत्व संभालने को लेकर कोई चुनौती नहीं है। हां अगर कांग्रेस का कोई दूसरा नेता पार्टी अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी ठोकता है तो फिर पार्टी के भीतर घमासान की स्थिति बन सकती है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ( Congress Leader Rahul Gandhi ) पहले ही पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर चुके हैं।

PM Narendra Modi ने शेयर किया Morning walk का VIDEO, राष्ट्रीय पक्षी को दाना खिलाते दिखे

वहीं, सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष के रूप में एक साल पूरा कर चुकी हैं। इसके विपरीत पार्टी में लंबे समय से कांग्रेस में पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग उठ रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोनिया ने अपने पार्टी सहयोगियों से स्पष्ट कर दिया है कि अंतरिम अध्यक्ष के रूप में उन्होंने अपना एक साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है और अब वह कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटना चाहती हैं। इसलिए पार्टी को अब नया अध्यक्ष चुन लेना चाहिए।

Good News: भारतीयों को मुफ्त मिलेगी Corona Vaccine, केंद्र सरकार ने दिया 68 करोड़ खुराक का ऑर्डर

ऐसे में माना जा रहा है कि राहुल गांधी अध्यक्ष पद के लिए पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल का नाम आगे कर सकते हैं। यही वजह है कि कांग्रेस का हर नेता अब अपनी-अपनी रणनीति बनाने लगा है। अगर कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराने पर फैसला लिया जाता है तो बात यहीं खत्म हो सकती है। खबर तो यहां तक है कि कांग्रेस के बड़े नेता असंतुष्टों से बातचीत करने के प्रयास में जुटे हैं। राज्य सभा सांसद पीएल पुनिया का तो यहां तक कहना है कि पार्टी में लगभग आम राय राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की है।

Coronavirus Crisis के बीच फिर से खोली जाएगी Film and TV Production Industry, ये होंगे नए नियम

वहीं, कांग्रेस पार्टी से निलंबित प्रवक्ता संजय झा ने बताया कि इस चिठ्ठी पर लगभग 300 कांग्रेसी नेताओं ने हस्ताक्षर हैं। हालांकि नाम के केवल 23 नेताओं के ही सामने आ रहे हैं। ये नेता देश के हर कोने से हैं।
कांग्रेस ने पहले किसी भी पत्र से इनकार किया था लेकिन अब 20 नेताओं के हस्ताक्षर का पत्र सामने आ रहा है।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned