scriptथप्पड़कांड के बाद केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब हर सरकारी बैठक का होगा Live टेलीकास्ट | delhi government decision live streaming of all official meetings | Patrika News
राजनीति

थप्पड़कांड के बाद केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब हर सरकारी बैठक का होगा Live टेलीकास्ट

किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए अब दिल्ली में मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री और अधिकारियों की सरकारी बैठकों का लाइव बेवसाइट करेगी।

Feb 26, 2018 / 01:40 pm

Chandra Prakash

Delhi Chief Secretary assault case
नई दिल्ली। मुख्य सचिव के थप्पड़कांड के आरोपों में घिरी दिल्ली सरकार अब ऐसे विवादों से बचने के लिए बड़ा फैसला लिया है। खबर है कि दिल्ली सरकार अब अपनी हर बैठक का लाइव टेलीकास्ट करेगी। ये टेलीकास्ट दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर किया जाएगा।
हर बैठक का लाइव बेवसाइट
किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए अब दिल्ली में मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री और अधिकारियों की सरकारी बैठकों का लाइव बेवसाइट करेगी। खबर है कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने फैसला किया है कि कैबिनेट की बैठक का भी लाइव बेवसाइट किया जाए। इसके अलावा बैठक की वीडियो रिकॉर्डिंग भी होगी।
केजरीवाल के सामने बोले AAP विधायक, ऐसे अधिकारियों को ठोकना ही चाहिए

सरकार की हर फाइल होगी ऑनलाइन
जनता के बीच पारदर्शिता बनाए रखने के लिए बैठकों के लाइव बेवसाइट के अलावा सरकारी नीतियों से जुड़ी फाइलों पर कब किस अधिकारी और मंत्री ने क्या कार्रवाई की, इसकी भी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इस कदम को अधिकारियों पर नकेल कसने के रूप में भी देखा जा रहा है। इसके लिए मार्च में विधानसभा में पेश होने वाले बजट के लिए प्रावधान भी रखा जा सकता है।
मुख्य सचिव ने लगाया था मारपीट का आरोप
गौरतलब है कि 20 फरवरी को मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आम आदमी पार्टी के दो विधायकों अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल पर मुख्यमंत्री आवास में सोमवार रात उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था। इस दौरान मुख्यमंत्री भी मौजूद थे। अंशु प्रकाश को आपात बैठक के लिए बुलाया गया था। मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने ने पुलिस शिकायत में कहा कि विधायक अमानातुल्लाह खान और मेरी बाई तरफ खड़ा विधायक जिसकी पहचान मैं कर सकता हूं, ने मेरी तरफ से बिना किसी उकसावे के मुझे पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने मुझे मेरे सिर और कनपटी पर कई बार मारा। इस संबंध में पुलिस ने सीएम आवास के सीसीटीवी जब्त कर लिए हैं।

Home / Political / थप्पड़कांड के बाद केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब हर सरकारी बैठक का होगा Live टेलीकास्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो