scriptजयपुर लोकसभा सीट के प्रचार में धर्म की एंट्री से भाजपा – कांग्रेस में छिड़ा घमासान | Patrika News
राजनीति

जयपुर लोकसभा सीट के प्रचार में धर्म की एंट्री से भाजपा – कांग्रेस में छिड़ा घमासान

जयपुर लोकसभा सीट के चुनाव प्रचार में हारे का सहारा…और भगवा झंडों की एंट्री हो गई है। परकोटा क्षेत्र के प्रमुख मार्गों और बाजारों में लगे भगवा ध्वज हटाने को लेकर सियासत शुरू हो गई है।

जयपुरApr 16, 2024 / 11:32 am

Omprakash Dhaka

Jaipur Lok Sabha Seat : जयपुर लोकसभा सीट के चुनाव प्रचार में हारे का सहारा…और भगवा झंडों की एंट्री हो गई है। परकोटा क्षेत्र के प्रमुख मार्गों और बाजारों में लगे भगवा ध्वज हटाने को लेकर सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस ने विश्व हिन्दू परिषद के खिलाफ नामजद शिकायत निर्वाचन विभाग को दी है। इसके बाद हैरिटेज निगम ने ये ध्वज हटवा दिए। शिकायत में नाम आने के बाद विहिप के क्षेत्र मंत्री सुरेश उपाध्याय ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि संगठन की ओर से ध्वज नहीं लगाए गए हैं। स्थानीय लोगों ने भगवा ध्वज लगाए हैं। इनको हटाने की प्रक्रिया को रोका जाए।

भाजपा ने निर्वाचन आयोग में दर्ज कराई शिकायत

उन्होंने कहा कि किसी को राजनीतिक लाभ पहुंचाने के लिए विहिप ने भगवा ध्वज नहीं लगाए हैं। कुछ राजनीतिक दल हर भगवा झंडे को देखकर उसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश करते हैं। उधर, कांग्रेस की ओर से शिकायत करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी के अतिरिक्त निर्वाचन अधिवक्ता मंगल सिंह सैनी ने कहा कि बीते दिनों कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास के हारे का सहारा, बाबा श्याम हमारा… को लेकर भाजपा ने निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज करवाकर उसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश की थी।

‘भगवा ध्वज से पहुंच रहा पार्टी विशेष को लाभ’

अजमेरी गेट, किशनपोल बाजार, चांदपोल बाजार, छोटी चौपड़, बड़ी चौपड़, जौहरी बाजार और बापू बाजार सहित अन्य इलाकों में भगवा ध्वज लगाए गए थे। 13 अप्रेल को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का हवाला देते हुए कांग्रेस प्रत्याशी के अतिरिक्त निर्वाचन अधिवक्ता मंगल सिंह सैनी ने निर्वाचन आयोग में शिकायत की। 14 अप्रेल को आदर्श आचार संहिता प्रकोष्ठ की प्रभारी सुमन पंवार ने किशनपोल के सहायक रिटर्निंग अधिकारी को पत्र लिखा। इस पत्र के आधार पर निगम ने भगवा ध्वज हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी।

Home / Political / जयपुर लोकसभा सीट के प्रचार में धर्म की एंट्री से भाजपा – कांग्रेस में छिड़ा घमासान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो