scriptएक्शन में अमित शाह, आंतरिक सुरक्षा को लेकर की उच्चस्तरीय बैठक | home minister amit shah meet raw ib chief and home secretary | Patrika News
राजनीति

एक्शन में अमित शाह, आंतरिक सुरक्षा को लेकर की उच्चस्तरीय बैठक

NSA अजीत डोभाल, आईबी और रॉ चीफ, गृह सचिव के साथ अमित शाह की बैठक
सभी अर्धसैनिक बलों के महानिदेशकों से भी मुलाकात करेंगे अमित शाह
रविवार को गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ भी गृह मंत्री ने की थी बैठक

नई दिल्लीJun 03, 2019 / 03:06 pm

Kaushlendra Pathak

amit shah

एक्शन में अमित शाह, आंतरिक सुरक्षा को लेकर गृह मंत्री की उच्चस्तरीय बैठक

नई दिल्ली। देश में नई सरकार का गठन हो चुका है। NDA पार्ट-2 के मंत्री एक्टिव मोड में आ चुके हैं। गृह मंत्री अमित शाह भी एक्शन मोड में आते हुए लगातार बैठकें कर रहे हैं। सोमवार को भी शाह ने आंतरिक सुरक्षा को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक की। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत आईबी और रॉ चीफ भी मौजूद रहे।
पढ़ें- मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम केस: SC का आदेश, 3 महीने में जांच पूरी करे CBI

शाह की अहम बैठक

जानकारी के मुताबिक, अमित शाह ने गृह मंत्रालय में सोमवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी और रॉ चीफ, गृह सचिव समेत कई अधिकारियों के साथ बैठक की। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बैठक में उन्होंने आतंरिक सुरक्षा संबंधी जानकारी इकट्ठा की और कुछ दिशा-निर्देश भी दिए। हालांकि, पूरी जानकारी खुलकर सामने नहीं आ पाई है।
पढ़ें- संसद नहीं तो विधानसभा के लिए केजरीवाल का मुफ्त मेट्रो-बस प्लान

कई महानिदेशकों के साथ बैठक करेंगे शाह

वहीं, इस बैठक के बाद अमित शाह सभी अर्धसैनिक बलों के महानिदेशकों के साथ भी एक बैठक करेंगे। महानिदेशकों के साथ शाह की बैठक अलग-अलग होगी। BSF के महानिदेशक से अमित शाह भारत-पाकिस्तान सीमा और भारत-बांग्लादेश सीमा से जुड़ी वर्तमान स्थिति की जानकारी लेंगे।
इसके बाद CRPF के महानिदेशक से गृहमंत्री कश्मीर, अमरनाथ यात्रा और आंतरिक सुरक्षा पर जानकारी लेंगे। इन दोनों से मुलाकात के बाद शाह आईटीबीपी के महानिदेशक से मुलाकात करेंगे, जिनसे भारत-चीन सीमा से जुड़ी जानकारी ली जाएगी। इसके साथ ही एसएसबी से भारत-नेपाल सीमा की यथास्थिति की भी अमित शाह जानकारी लेंगे।
पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: राजनाथ सिंह के सियाचिन दौरे से पहले कश्मीर में 2 आतंकवादी ढेर

रविवार को भी शाह ने की बैठक

इससे पहले रविवार को भी अमित शाह ने गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक में गृह सचिव राजीव गौबा के अलावा मंत्रालय के सभी 19 डिविजन्स के जॉइंट सेक्रेटरीज ने कामयाबियों और चुनौतियों के बारे में शाह को बताया था। गौरतलब है कि पहली बार लोकसभा पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गृह मंत्री बनाया है।
गृह मंत्रालय का चार्ज संभालने के बाद शाह ने कहा था कि इस भरोसे के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त करता हूं। देश की सुरक्षा और भारतवासियों का कल्याण ही मोदी सरकार की सर्वप्रथम प्राथमिकता है। इसे पूरा करने के लिए मैं (अमित शाह) हर संभव प्रयास करूंगा।

Home / Political / एक्शन में अमित शाह, आंतरिक सुरक्षा को लेकर की उच्चस्तरीय बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो