scriptमहाराष्ट्र विधानसभा चुनावः भाजपा-शिवसेना सोमवार को करेंगे सीट बंटवारे की घोषणा | Maharashtra Assembly Polls: BJP-Shiv Sena to announce seats by Monday | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः भाजपा-शिवसेना सोमवार को करेंगे सीट बंटवारे की घोषणा

गठबंधन में एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी दोनों पार्टी
भाजपा की भूमिका होगी बड़े भाई की, मिलेंगी ज्यादा सीटें
आगामी 21 अक्टूबर को राज्य में विधानसभा चुनाव

नई दिल्लीSep 28, 2019 / 07:33 am

अमित कुमार बाजपेयी

बीजेपी-शिवसेना के बीच बनी बात

Shivsena-Bjp press confrence on Loksabha vidhansabha election

नई दिल्ली। आगामी 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना सीटों के बंटवारे को लेकर आगामी सोमवार को घोषणा करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिवसेना से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शिवसेना को 128 सीटें मिलेंगी जबकि भाजपा 160 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी। गठबंधन के छोटे सहयोगी दलों को 15 से 18 सीटें दी जाएंगी। वहीं, शिवसेना से उप मुख्यमंत्री बनाए जाने पर चर्चा बाद में की जाएगी।
देशभर में लागू होगा केवल एक हेल्पलाइन नंबर 112

वहीं, मीडिया से बातचीत में शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा, “हां, हम गठबंधन में हैं और राज्य में एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।”
संजय राउत बोले- एक्सीडेंटल शिवसेना प्रमुख नहीं थे बालासाहेब ठाकरे
वहीं, सीटों के बंटवारे को लेकर उन्होंने आगे कहा, “इस साल की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के दौरान अमित शाह और उद्धव ठाकरे दोनों ही 50-50 फीसदी सीटों के बंटवारे को लेकर सहमत थे लेकिन अब भाजपा नेता सीटों के बंटवारे को लेकर दिल्ली में बंद कमरों में बैठक कर रहे हैं।”
विक्रम लैंडर मसले की होगी जांच, राष्ट्रीय स्तर की समिति का गठनः के सिवन

राउत ने आगे कहा कि इस बैठक में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे और अब वह निश्चित ही कोई फॉर्मूला (सीट बंटवारे को लेकर) लेकर मुंबई वापस लौटे हैं।
राउत ने कहा कि शिवसेना लेने से ज्यादा यकीन देने में रखती है। आदित्य ठाकरे को महाराष्ट्र का उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने की बात आधारहीन है। ठाकरे परिवार कभी सत्ता के पीछे नहीं भागा।

क्या महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में भी रामजी ही लगाएंगे बेड़ा पार या फिर होगा...?
वहीं, भाजपा से जुड़े सूत्रों ने इशारा किया कि तकरीबन सभी चीजों पर फैसला हो चुका है और दोनों दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे। गठबंधन में भाजपा की भूमिका बड़े भाई की होगी और इसे शिवसेना से तकरीबन 20 सीटें ज्यादा मिलने की उम्मीद है।
ब्रह्मांड में Earth 2.0 मौजूद! पहली बार एक ग्रह पर मिला पानी, हाइड्रोजन और हीलियम

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और एनसीपी ने पहले ही सीटों के बंटवारे को लेकर घोषणा कर दी है। दोनों ही पार्टियां 288 सीटों वाले इस विधानसभा चुनाव में 125-125 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी।

Home / Political / महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः भाजपा-शिवसेना सोमवार को करेंगे सीट बंटवारे की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो