scriptMaharashtra Political Crisis: गुवाहटी के होटल में विधायकों पर पानी की तरह बहाया जा रहा पैसा, जानिए रहने और खाने पर कितना हो रहा खर्च | Maharashtra Political Crisis Now How Much Money Spent On MLA's At Guwahati Redisson Blu Hotel | Patrika News
राजनीति

Maharashtra Political Crisis: गुवाहटी के होटल में विधायकों पर पानी की तरह बहाया जा रहा पैसा, जानिए रहने और खाने पर कितना हो रहा खर्च

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच शिवसेना के बागी विधायक असम के गुवाहटी में डेरा जमाए बैठे हैं। यहां बागी विधायकों पर पकड़ बनाए रखने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है। होटल रेडिसन ब्लू को एक हफ्ते के लिए बुक किया गया है।

नई दिल्लीJun 24, 2022 / 01:32 pm

धीरज शर्मा

Maharashtra Political Crisis Now How Much Money Spent On MLA's At Guwahati Redisson Blu Hotel

Maharashtra Political Crisis Now How Much Money Spent On MLA’s At Guwahati Redisson Blu Hotel

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच देशभर की नजरें अमस के गुवाहटी पर टिकी है। क्योंकि यहीं से महाराष्ट्र की सियासत का भविष्य तय होना है। शिवसेना के 40 से ज्यादा बागी विधायक इस वक्त गोवाहटी के होटल रेडिसन में ब्लू में ही डेरा जमाए हुए हैं। इन बागी विधायकों पर पकड़ बनाए रखने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है। इन बागी विधायकों के आराम में कोई कमी ना रहे इसके लिए होटल को एक दो नहीं बल्कि पूरे हफ्ते के बुक कर लिया गया है। इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि इन MLA के लिए पांच सितारा सुविधाएं देने के लिए किस तरह खर्च किया जा रहा है। आइए एक नजर डालते हैं गोवाहटी में बागी विधायकों पर हो रहे खर्च पर।
होटल के 70 कमरे हुए बुक
बागी विधायक इस वक्त असम में रुके हुए हैं। यहां उनका ठिकाना गुवाहाटी का Radisson Blu होटल है। इस बड़े होटल में रुकने के लिए ये बागी विधायक कुल कितना रुपया खर्च कर रहे हैं, इसको लेकर चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल होटल के 70 कमरों को सात दिन के लिए बुक किया गया है। जहां एकनाथ शिंदे समेत बाकी बागी विधायक डेरा जमाए हुए हैं। इस बुकिंग के लिए कुल 56 लाख रुपए खर्च किए गए हैं।

यह भी पढ़ें – शिवसेना के 37 बागी विधायकों ने एकनाथ शिंदे को नेता चुनकर डिप्टी स्पीकर को लिखी चिठ्ठी, 9 और विधायक पहुंच रहे असम

hotel_redisson_blu_guwahati.jpg
खाने-पीने पर भी इतना ही खर्च
एकनाथ शिंदे 46 विधायकों के साथ होने का दावा कर रहे हैं। ऐसे में इस वक्त होटल में उनके साथ 50 से ज्यादा लोग रह रहे हैं। हर विधायक को अलग सुईट दिया गया है।

ऐसे में इन बागी विधायकों के खाने-पीने और अन्य सर्विसेज पर रोजाना 8 लाख रुपए तक खर्च हो रहा है। यानी सात दिन के हिसाब से यह खर्च भी 56 लाख रुपय ही बैठता है। इस तरह बुकिंग और खाने-पीने का खर्च मिलाकर खर्च राशि 1.12 करोड़ रुपए बैठ रही है।
चार्टर्ड प्लेन की सवारी
ये तो हुई इन बागी विधायकों के विधायकों के गुवाहटी के रेडिसन ब्लू होटल में किए जा रहे खर्च की, लेकिन यहां तक लाने में भी लाखों रुपए फूंके गए हैं। मुंबई से पहले सूरत और यहां से गुवाहाटी इन बागी विधायकों को चार्टड प्‍लेन के जरिए लाया गया है।

जाहिर है कि चार्टर्ड प्लेन में लाने का खर्च भी कुछ कम नहीं होगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 30 से ज्यादा लोगों को चार्टर प्‍लेन से सफर कराने में 50 लाख रुपए से ज्यादा का खर्च किया जा चुका है।
पहले भी कई पार्टियां कर चुकी हैं करोड़ों रुपए खर्च
ये पहला मामला नहीं है जब बागी विधायकों पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हों। कई राज्यों में विधायकों को अपनी तरफ करने के लिए अलग-अलग राजनीतिक दलों ने पानी तरह पैसा बहाया है।

कुछ दिन पहले ही राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट गुट के बीच चल रही खींचतान में भी विधायकों को लीला पैलेस से लेकर फेयरमाउंट जैसे पांच सितारा होटलों में कई दिनों तक रुकाया गया था।

यह भी पढ़ें – शिवसेना को अभी लगेगा और झटका! कुछ और विधायकों के आज गुवाहाटी पहुंचने की खबर

Home / Political / Maharashtra Political Crisis: गुवाहटी के होटल में विधायकों पर पानी की तरह बहाया जा रहा पैसा, जानिए रहने और खाने पर कितना हो रहा खर्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो