BJP को रास नहीं आया 'तमंचे पर डिस्को', कुंवर प्रणवसिंह चैंपियन को पार्टी से निकाला

BJP को रास नहीं आया 'तमंचे पर डिस्को', कुंवर प्रणवसिंह चैंपियन को पार्टी से निकाला

Dhiraj Kumar Sharma | Updated: 17 Jul 2019, 09:53:13 PM (IST) राजनीति

  • MLA Pranav singh chamipon पर BJP की बड़ी कार्रवाई
  • उत्तराखंड से विधायक को 6 साल के लिए किया निष्कासित
  • शराब पीकर, तीन बंदूकों के साथ डांस की वीडियो हुआ था वायरल

नई दिल्ली। उत्तराखंड के BJP विधायक प्रणव सिंह चैंपियन ( MLA Pranav Singh Champion ) पर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है। चैंपियन विधायक को 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। विधायक का रिवॉल्वर और शराब के साथ डांस करने वाला वीडियो वायरल ( MLA viral dance video ) हुआ था। इसके बाद लगातार विधायक पर दबाव बना हुआ था। आखिरकार पार्टी ने कार्रवाई करते हुए विधायक को निष्कासित कर दिया।


इससे पहले बीजेपी के विवादास्‍पद विधायक प्रणव सिंह चैंपियन के तीन हथियारों का लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया था। इसके साथ ही हरिद्वार के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट की ओर से चैंपियन को नोटिस जारी किया गया था।

महंगा पड़ा तमंचे पर डिस्को, BJP विधायक चैंपियन के हथियारों का लाइसेंस रद्द

यह है पूरा मामला
प्रणव सिंह चैंपियन का एक वीडियो पिछले दिनों सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हुआ। इसमें वह 3 रिवॉल्‍वर और 1 राइफल के साथ फिल्‍मी गाने पर डांस करते नजर आ रहे हैं।

इतना ही नहीं इस वीडियो में प्रणव बंदूक घुमाकर उत्तराखंड के लोगों को गाली देते हुए भी दिख रहे हैं। चैंपियन के इस वीडियो की गूंज उत्तराखंड से लेकर दिल्ली तक सुनाई देने लगी।

उत्तराखंड में काफी हचलच मचाने वाले इस वीडियो ने दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को भी नाराज कर दिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के पार्टी प्रमुख अजय भट्ट को निर्देश दिया कि वह प्रणव के खिलाफ कार्रवाई शुरू करें।

 

champion

विवादों से गहरा नाता
चैंपियन को लेकर ये पहला विवाद नहीं है। दरअसल प्रणव सिंह का विवादों से गहरा नाता रहा है। चार साल पहले जब चैंपियन कांग्रेस विधायक और दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री थे तब भी उनका एक वीडियो वायरल हुआ था।
इस वीडियो के बाद बीजेपी ने जमकर सवाल किया और कांग्रेस के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई थी।

pranav

राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह बोले- देश की एक-एक इंच की जमीन से घुसपैठिए बाहर निकाले जाएंगे

गानों पर डांस करने का भी शौक
चैंपियन को जितना शौक निशाने लगाने का है उतना है फिल्मी गानों पर डांस करने का भी है। वर्ष 2016 में भी प्रणव सिंह ने गाने पर ऐसे ही ठुमके लगाए और कांग्रेस पार्टी के लिए परेशानी खड़ी कर दी थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned