कांग्रेस में अंतर्कलह: सचिन पायलट पहुंचे दिल्ली, राहुल-प्रियंका से हो सकती है मुलाकात

राजस्थान कांग्रेस में चल रहे सियासी अंतर्कलह के बीच शुक्रवार शाम को सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे, जिसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ उनकी मुलाकात की अटकलें तेज हो गई है। हालांकि, सचिन पायलट ने स्पष्ट किया है कि राहुल-प्रियंका के साथ मुलाकात का उनका कोई प्लान नहीं है।

By: Anil Kumar

Updated: 11 Jun 2021, 09:20 PM IST

नई दिल्ली। राजस्थान कांग्रेस के अंदर मचे सियासी अतंर्कलह का मामला अब दिल्ली दरबार तक पहुंच चुका है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे सियासी तकरार को खत्म करने के बीच अब जल्द ही कांग्रेस तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर सकती है।

इस बीच शुक्रवार शाम को सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे, जिसके बाद सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ उनकी मुलाकात की अटकलें तेज हो गई है। हालांकि, सचिन पायलट ने स्पष्ट किया है कि राहुल-प्रियंका के साथ उनका मुलाकात का कोई प्लान नहीं है।

यह भी पढ़ें :- पायलट कैंप की नाराजगी दूर करने की कवायद, जुलाई माह में मंत्रिमंडल फेरबदल-विस्तार की सुगबुगाहट

तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट रविवार शाम को वापस जयपुर के लिए रवाना होंगे। इस बीच इन तीन दिनों में वे पार्टी के केंद्रीय और शीर्ष नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रख सकते हैं।

राजस्थान कांग्रेस में अंतर्कलह तेज

बता दें कि राजस्थान में सरकार बनने के बाद से ही कांग्रेस के अंदर अंतर्कलह शुरू हो गया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच सियासी वर्चस्व को लेकर तररार है। पार्टी दो खेमों में बटी हुई है।

यह भी पढ़ें :- ज्योतिरादित्य-जितिन प्रकरण के बाद अब नज़रें सचिन पायलट पर, मौके के इंतज़ार में BJP

इससे एक साल पहले सचिन पायलट ने बगावती तेवर अपनाते हुए अपनी आवाज मुखर की थी। जिसके बाद से राजस्थान कांग्रेस सरकार पर खतरे के बादल मंडराने लगे थे। हालांकि, शीर्ष नेतृत्व के दखल के बाद पायलट को मना लिया गया था। इस बार भी कांग्रेस हाईकमान ने पायलट को मनाने की कोशिश की है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने देर रात सचिन पायलट को फोन किया और समाधान का भरोसा दिलाया है। इसके बाद ही वे दिल्ली पहुंचे हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned