Rajasthan Political Crisis के बीच Sachin Pilot का ट्वीट- Assam और Bihar Flood प्रभावितों की मदद करें

  • Sachin Pilot ने भारतियों से Assam and Bihar floods प्रभावित लोगों की मदद करने की अपील की
  • Former Deputy Chief Minister of Rajasthan ने कहा कि Flood affected families के साथ मेरी संवेदनाएं

By: Mohit sharma

Updated: 20 Jul 2020, 06:55 PM IST

नई दिल्ली। राजस्थान सियासी संकट ( Rajasthan Political Crisis ) के बीच सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) ने भारतियों से असम और बिहार में बाढ़ ( Assam and Bihar floods ) प्रभावित लोगों की मदद करने की अपील की है। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री ( Former Deputy Chief Minister of Rajasthan ) ने ट्वीट कर कहा कि असम और बिहार बाढ़ से प्रभावित ( Flood affected ) उन सभी परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अकेले असम ( Assam Flood Death ) में 68 से अधिक लोगों की जान गई और 3.6 मिलियन लोग प्रभावित हुए। मैं सभी भारतीयों से अपील करता हूं कि वे एक साथ आएं, बाढ़ की इस भयावह स्थिति से निपटने और प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आएं।

Randeep Surjewala ने Modi Government को घेरा, Chinese intrusion पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

आपको बता दें कि बिहार और नेपाल के तराई क्षेत्रों में हो रही बारिश के बाद राज्य की सभी प्रमुख नदियों के जलस्तर में वृद्घि हुई है। राज्य के कई नए क्षेत्रों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। राज्य की कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं जिससे आठ जिलों की करीब तीन लाख की आबादी प्रभावित हुई है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं। इधर, विपक्ष का आरोप है कि बाढ़ के नाम पर राहत 'रामभरोसे' और प्रभावित लोग 'भगवान भरोसे' हो गए हैं। बिहार जल संसाधन विभाग के अनुसार, सोमवार को बागमती नदी सीतामढ़ी के ढेंग, सोनाखान, डूबाधार तथा कटौंझा और मुजफ्फरपुर के बेनीबाद और दरभंगा के हायाघाट में खतरे के निशान के ऊपर बह रही है, जबकि बूढ़ी गंडक समस्तीपुर के रोसरा रेल पुल के पास खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। इधर, कमला बलान झंझारपुर में तथा महानंदा पूर्णिया के ढेंगराघाट में खतरे के निशान के ऊपर बह रही है।

Delhi Police का AIIMS में 'Plasma Donation Campaign' शुरू, जानें Corona Patients के लिए कैसे साबित होगा वरदान?

Coronavirus: Bihar पहुंची Central Team, Covid-19 की स्थिति की कर रही समीक्षा

वहीं, राजस्थान में जारी सियासी खींचतान को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर अपनी पार्टी का पक्ष रखा। सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'कॉन्शियसनेस एक पार्टी कर टिकट नहीं हैं। ऐसे में किसी सर्वाधिकारवाद का खतरा क्या है? यह हर किसी को सह अपराधी बना देता है. अच्छा और बुरा, सरल और धृष्ट....' आपको बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जारी सियासी गतिरोध को लेकर पार्टी हाईकमान ने पायलट पर बड़ी कार्रवाई की है। कांग्रेस ने सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया है। हालांकि वह कांग्रेस के सदस्य अभी तक बने हुए हैं।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned