scriptपीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल न होना शरद पवार की बड़़ी भूल | Sharad Pawar made mistake by not joining in PM Narendra Modi Oath cere | Patrika News
राजनीति

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल न होना शरद पवार की बड़़ी भूल

राष्‍ट्रपति के प्रेस सचिव अशोक मलिक ने जारी किया स्‍पष्‍टीकरण
अशोक मलिक ने कहा एनसीपी नेता से सिटिंग कोड को समझने में हुई भूल
शरद पवार पांचवीं पंक्ति में सीट आवंटित होने की सूचना से नाराज थे

नई दिल्लीJun 06, 2019 / 01:35 pm

Dhirendra

sharad pawar

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल न होकर शरद पवार से हुई भूल

नई दिल्ली। भारत से वीआईपी कल्‍चर को खत्‍म करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने पहले कार्यकाल में वाहनों पर लाल, नीली और पीली बत्ती लगाने की प्रथा को समाप्‍त कर दिया था। साथ ही सरकारी कामकाज में वीआईपी कल्‍चर से बचने की सभी को सलाह दी थी। लेकिन वीआईपी कल्‍चर आज भी भारत में जिंदा है। ऐसे ही एक मामले में राष्‍ट्रपति भवन की ओर से 30 मई को जारी शपथ ग्रहण के सिटिंग प्‍लान की कोडिंग न समझ पाने और वीआईपी कल्‍चर की मानसिकता के शिकार एनसीपी प्रमुख शरद पवार हुए।
ईद पर BJP नेता ने मुंबई में बांटे बुर्के, शिवसेना ने दिखाई आंख तो मचेगा घमासान

president office
राष्‍ट्रपति के प्रेस सचिव ने जारी किया स्‍पष्‍टीकरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में एनसीपी प्रमुख शरद पवार की सीट को लेकर हुए विवाद पर राष्ट्रपति भवन की ओर से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के प्रेस सचिव अशोक मलिक ने एक ट्वीट में कहा कि मिस्टर पवार की सीट पहली पंक्ति में वीवीआईपी सेक्शन में आवंटित थी। पांचवी पंक्ति में नहीं। प्रेस सचिव ने अपने ट्वीट में बताया कि पवार की पार्टी के सदस्य भ्रमित हो गए, पवार के नाम के आगे 5 (V) लिखा था जिसमें V का मतलब VIP था लेकिन V को (पांचवी पंक्ति) समझ लिया।
शीला ने साधा केजरीवाल पर निशाना, मेट्रो में मुफ्त सफर AAP का सियासी एजेंडा

https://twitter.com/MalikAshok/status/1136220188678868992?ref_src=twsrc%5Etfw
पवार को मिली गलत जानकारी

दरअसल, शरद पवार की सिटिंग प्‍लान के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए जिस एनसीपी नेता को जिम्‍मेदारी सौंपी गई वो सिटिंग प्‍लान को समझ नहीं पाए। राष्‍ट्रपति भवन की ओर से जारी कोडिंग को लेकर उक्‍त नेता ने भ्रम की वजह से एनसीपी प्रमुख पवार को गलत जानकारी दे दी। इसका नतीजा यह निकला कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए। इस बात को उनकी बड़ी भूल माना जा रहा है।
कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने मोदी को लिखा खत, कृषि ऋण माफी पर विचार करे केंद्र

VIP culture
एनसीपी प्रवक्‍ता ने जताई थी नाराजगी

बता दें कि शरद पवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में तय प्रोटोकॉल के अनुरूप सीट नहीं मिलने के कारण शामिल नहीं हुए थे। एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि पवार वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता हैं और वह मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि पवार के कार्यालय कर्मियों ने पाया कि पवार को बैठने के लिए जो सीट दी गई है वह प्रोटोकॉल के अनुसार नहीं है। इसलिए शरद पवार शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

Home / Political / पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल न होना शरद पवार की बड़़ी भूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो