scriptशीला ने साधा केजरीवाल पर निशाना, मेट्रो में मुफ्त सफर AAP का सियासी एजेंडा | Sheila Dixit targeting Kejriwal free metro travel plans AAP political agenda | Patrika News

शीला ने साधा केजरीवाल पर निशाना, मेट्रो में मुफ्त सफर AAP का सियासी एजेंडा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2019 04:21:34 pm

Submitted by:

Dhirendra

केजरीवाल का पॉलिटिकल स्‍टंट है मेट्रो में मुफ्त सफर योजना
सीएम केजरीवाल ने चुनावी लाभ के लिए उठाया ये कदम
मनोज तिवारी के मुताबिक लोगों की नजर में नकारा सीएम हैं केजरीवाल

shila

शीला ने साधा केजरीवाल पर निशाना, AAP का सियासी एजेंडा है मेट्रो में मुफ्त सफर योजना

नई दिल्‍ली। दिल्ली कांग्रेस की अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि महिलओं के लिए मेट्रो और बस में मुफ्त सफर योजना का प्रस्‍ताव अच्‍छा है। बशर्ते केजरीवाल सरकार इस योजना पर अमलकर दिखाए।
https://twitter.com/ANI/status/1136159743284850688?ref_src=twsrc%5Etfw
महिला वोट बैंक पर है आप की नजर

अगर केजरीवाल सरकार इस योजना को लागू नहीं कर पाई तो इसका मतबल यही होगा कि आगामी दिल्‍ली विधानसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक सियासी दाव खेला है। ताकि महिलाओं का वोट हासिल करना संभव हो सके। फिलहाल केजरीवाल सरकार ने अपने राजनीतिक फायदे के लिए इस योजना की घोषणा की है। इसलिए मेट्रो में मुफ्त सफर योजना को राजनीतिक नजरिए से ही देखा जाना चाहिए।
कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने मोदी को लिखा खत, कृषि ऋण माफी पर विचार करे केंद्र

kejriwal
2 दिन पहले केजरीवाल ने की थी इसकी घोषणा

दो दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं के लिए मेट्रो में मुफ्त सफर योजना की घोषणा की थी। सीएम ने कहा था कि इसका सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। उन्‍होंने कहा कि इस योजना पर अमल के बाद भी जो महिलाएं टिकट लेना चाहती हैं वह टिकट ले सकती हैं। सरकार की ओर से दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से इस योजना को लागू करने के तकनीकी पहलुओं पर कार्य करने को कहा गया है।
TDP नेता श्रीनिवास ने चंद्रबाबू नायडू से कहा- ‘नहीं संभाल पाऊंगा लोकसभा में पार्टी व्हिप का पद’

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अधिकारियों को एक सप्ताह का समय देकर उनसे इसके बारे में प्रस्ताव मांगा है कि कैसे और कब यह लागू हो सकता है। हम यह कोशिश कर रहे हैं कि आने वाले दो से तीन महीनों में इसे लागू किया जा सके।
महबूबा ने केंद्र पर साधा निशाना, अमित शाह कर रहे हैं कश्‍मीर को बांटने की हिमाकत

आपको बता दें कि मेट्रो में 33 फीसदी महिलाएं सफर करती हैं। इस योजना में 700 से 800 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार से मंजूरी की कोई जरूरत नहीं है। ऐसा इसलिए कि हम किराया नहीं बढ़ा रहे हैं बल्कि सब्सिडी दे रहे हैं।
Manoj tiwari
केजरीवाल पर लग चुका है नाकामी का ठप्‍पा

केजरीवाल सरकार द्वारा महिलाओं के लिए मुफ्त पब्लिक ट्रांसपोर्ट के ऐलान के बाद भाजपा ने पलटवार किया है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल पर नाकामी का ठप्पा लग चुका है। केजरीवाल वोट खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल गांधी ने भी न्‍याय योजना के तहत ऐसी ही कोशिश की थी।
विजेंद्र गुप्‍ता ने केजरीवाल और सिसोदिया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा ठोका

आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्‍ली में साफ पानी, यमुना की सफाई और जलस्‍तर ऊठाने की की बात नहीं करती। केजरीवाल सरकार के 52 महीने हो गए। अचानक उनको खयाल आया कि घोषणा करो वरना लोकसभा की तरह विधानसभा चुनाव में भी लोग नकारा घोषित कर देंगे। केजरीवाल अगर दिल्‍ली के लोगों को राहत देना चाहते हैं तो पीएम आयुष्मान योजना को दिल्ली में लागू क्‍यों नहीं करते।
BJP-JDU में गतिरोध से RJD को मिल गया चुनावी सदमे से उबरने का मौका?

उन्‍होंने कहा कि फ्री यात्रा की योजना बड़ी अच्छी है। हम तो कोशिश करेंगे आने वाले समय में बस में बैठने पर किसी को पैसे नहीं देने पड़ेंगे। लेकिन उसके लिए तैयारी करेंगे, जब हो जाएगी तब लागू करेंगे। दिल्ली में 20,000 बसों की जरूरत है, लेकिन अभी इनकी संख्या 3500 से 3800 हैं। सवाल यह है कि बस हैं नहीं तो मुफ्त की सवारी को बैठाओगे कहां?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो