scriptतीन तलाक बिल: व्हिप के बावजूद सदन से गायब रहे BJP के 30 सांसद, क्या होगी कार्रवाई? | triple talaq bill: BJP 30 MPs were absent from loksabha Despite whip | Patrika News
राजनीति

तीन तलाक बिल: व्हिप के बावजूद सदन से गायब रहे BJP के 30 सांसद, क्या होगी कार्रवाई?

लंबे समय से प्रतीक्षित तीन तलाक बिल गुरुवार को लोकसभा में लंबी बहस और मतदान के बाद पास हो गया।

नई दिल्लीDec 28, 2018 / 02:42 pm

Mohit sharma

Triple Talaq Bill

तीन तलाक बिल: व्हिप के बावजूद सदन से गायब रहे भाजपा के 30 सांसद, क्या होगी कार्रवाई?

नई दिल्ली। लंबे समय से प्रतीक्षित तीन तलाक बिल गुरुवार को लोकसभा में लंबी बहस और मतदान के बाद पास हो गया। इस बिल के महत्व को देखते हुए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने सदन में अपने सदस्यों की मौजूदगी के लिए व्हिप जारी किया था। यहां चौंकाने वाली बात यह है कि मोदी सरकार जहां ट्रिपल तलाक बिल को देश और समय की जरूरत बता रही है, वहीं भाजपा के ही 30 सांसद व्हिप के बावजूद सदन से गायब रहे। वहीं, भाजपा के सीनियर लीडर व चीफ व्हिप अनुराग ठाकुर ने इस मामले को लेकर स्पष्टीकरण दिया है।

भाजपा नेता अनुराग ठाकुर के अनुसार कुछ सांसदों ने उनको गैर हाजिर होने की सूचना दी थी, लेकिन शेष के सदन से गायब रहे की वजह उनको मालूम नहीं है, जिसके संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। चर्चा तो यहां तक कि व्हिप के बावजूद गायब रहने वाले इन सांसदों पर पार्टी आलाकमान कठोर कार्रवाई कर सकता है। हालांकि पार्टी हाईकमान की ओर से अभी तक इस तरह का कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है।

जम्मू एवं कश्मीर: साथी ने जवान की गोली मारकर की हत्या, पुलिस ने मांगी हिरासत

आपको बता दें कि लोकसभा में गुरुवार को मुस्लिम महिला(विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2018 पारित हो गया, जिसके अंतर्गत तत्काल तीन तलाक या तलाक-ए-इबादत को दंडनीय अपराध ठहराया गया है और इसके अंतर्गत जुर्माने के साथ तीन वर्ष की जेल की सजा का प्रावधान है। विधेयक को सितंबर में लाए गए अध्यादेश के स्थान पर लाया गया है, जिसके अंतर्गत पति द्वारा ‘तलाक’ बोलकर तलाक देने पर पाबंदी लगाई गई है। विधेयक पर चार घंटों तक चर्चा हुई, जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच गहमा-गहमी भरी बहस भी हुई।

Home / Political / तीन तलाक बिल: व्हिप के बावजूद सदन से गायब रहे BJP के 30 सांसद, क्या होगी कार्रवाई?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो