scriptपश्चिम बंगाल में नियमों का उल्लंघन, EC की निषेधाज्ञा घोषणा के बावजूद तृणमूल ने मनाया जीत का जश्न | west bengal by election, tmc celebrate despite ec prohibitory order | Patrika News
राजनीति

पश्चिम बंगाल में नियमों का उल्लंघन, EC की निषेधाज्ञा घोषणा के बावजूद तृणमूल ने मनाया जीत का जश्न

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में तीनों सीटों पर जीत के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन किया। कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग की निषेधाज्ञा घोषणा के बावजूद जश्न मनाया। बता दें कि टीएमसी ने तीनों सीटों भवानीपुर और मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज के साथ जांगीपुर पर जीत दर्ज की है।

नई दिल्लीOct 03, 2021 / 11:09 pm

Nitin Singh

west bengal by election, tmc celebrate despite ec prohibitory order

west bengal by election, tmc celebrate despite ec prohibitory order

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में उपचुनाव में टीएमसी की जीत के बाद चुनाव आयोग की निषेधाज्ञा घोषणा के बावजूद जश्न मनाया गया। दरअसल, चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर कहा था कि राज्य में मतगणना के दौरान या बाद में किसी भी तरह का जश्न मनाने की अनुमति नहीं है। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने राज्य सरकार को किसी भी अप्रिय घटना के बचने के लिए पर्याप्त कदम उठाने के निर्देश दिए थे।
तीनों सीटों पर टीएमसी का कब्जा

इसके बावजूद आज विधानसभा की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया। गमीमत यह रही कि इस दौरान किसी भी तरह की हिंसा की खबर सामने नहीं आई। बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा की तीन सीटों भवानीपुर और मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज के साथ जांगीपुर सीट पर बीते 30 अक्टूबर को मतदान हुआ था। वहीं आज हुई मतगणना में इन तीनों सीटों पर टीएमसी ने कब्जा कर लिया है।
नंदीग्राम सीट पर शुभेंदु ने दी थी ममता को मात

बता दें कि हाल ही में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से मैदान में उतरी थीं। यहां शुभेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी की कड़ी टक्कर देखने को मिली। वहीं देर शाम आए चुनावी नतीजों में शुभेंदु ने ममता बनर्जी को 1956 वोटों से मात दे दी। इसके बाद पार्टी के पास बहुमत होने के कारण टीएमसी की सरकार बनने के साथ ममता बनर्जी सीएम तो बन गईं, लेकिन वो राज्य की विधायक नहीं थे। ऐसे में उनकी मुश्किलें बढ़ सकती थीं।
यह भी पढ़ें

ममता बनर्जी बनी रहेंगी बंगाल की सीएम, तीनों सीटों पर टीएमसी ने लहराया जीत का परचम

गौरलतब है कि पश्चिम बंगाल में हुए चुनाव के बाद राज्य में हिंसा देखने को मिली थी। दरअसल, चुनावी नतीजों में टीएमसी की जीत पर मुहर लगने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं के घर आगजनी और पत्थरबाजी की खबरें भी सामने आईं। इसके चलते राज्य में तनावपूर्ण स्थिति बन गई थी। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है।

Home / Political / पश्चिम बंगाल में नियमों का उल्लंघन, EC की निषेधाज्ञा घोषणा के बावजूद तृणमूल ने मनाया जीत का जश्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो