scriptWest Bengal By Election Result: ममता बनर्जी बनी रहेंगी बंगाल की मुख्यमंत्री, भवानीपुर से 58 हजार से ज्यादा मतों से जीतीं | West Bengal By Election Result Mamata Banerjee fate as CM to be Decided Today | Patrika News

West Bengal By Election Result: ममता बनर्जी बनी रहेंगी बंगाल की मुख्यमंत्री, भवानीपुर से 58 हजार से ज्यादा मतों से जीतीं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 03, 2021 02:32:19 pm

West Bengal By Election Result हाईप्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने जोरदार जीत दर्ज की है। ममता बनर्जी की जीत के साथ ही टीएमसी में जश्न का माहौल है, कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। दरअसल ममता को सीएम पद की कुर्सी पर बने रहने के लिए ये चुनाव हर हाल में जीतना जरूरी था

West Bengal By Election Result

West Bengal By Election Result

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal By Election Result ) की कमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) के हाथ में ही रहेगी। भवानीपुर ( Bhabanipur ) के उपचुनाव में ममता बनर्जी ने अपनी प्रतिद्व्ंदी बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 मतों से पराजित किया है।
ममता बनर्जी को कुल 84709 वोट मिले हैं, बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 26320 वोट मिले हैं, जबकि सीपीएम कैंडिडेट श्रीजीब को मात्र 4201 वोट हासिल हुए हैं। भवानीपुर के अलावा समसेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव हुए थे। 30 सितंबर को तीनों सीटों के लिए वोट डाले गए थे।
यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election: मतगणना से पहले BJP ने चुनाव आयोग पर उठाया सवाल, जानिए क्या है मामला

https://twitter.com/MamataOfficial?ref_src=twsrc%5Etfw
अखिलेश ने दी बधाई

मतगणना के रुझानों के बीच यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि है ये ममता दीदी की जो जीत है वही, सत्यमेव जयते की रीत है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1444531304108740610?ref_src=twsrc%5Etfw
पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, भवानीपुर सीट पर 2 राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC प्रमुख ममता बनर्जी BJP उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 2,377 वोटों से आगे चल रही हैं। टिबरेवाल को पहले चरण में 881 वोट मिले।
टीएमसी ने जंगीपुर, समसेरगंज सीटों पर लीड बना रखी है। उपचुनाव के अंतिम नतीजे अभी समय लगेगा, लेकिन TMC कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देकने को मिल रहा है। उन्होंने अभी से जश्न मनाना शुरू कर दिया है।
https://twitter.com/AHindinews/status/1444510250023804929?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से हार गई थीं। अब मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उन्हें इस उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी। वहीं, दो उम्मीदवारों की मौत के बाद अप्रैल में जंगीपुर और समसेरगंज में चुनाव रद्द करना पड़ा था। यहां पर भी टीएमसी के उम्मीदवारों के जीतने की संभावना ज्यादा है।
पश्चिम बंगाल की तीनों विधानसभा सीटों पर पोस्टल बैलेट की गिनती पूरी हो चुकी है। फिलहाल भवानीपुर में ममता बनर्जी 775 वोटों से आगे चल रही हैं, वहीं समसेरगंज और जांगीपुर सीट पर भी टीएमसी को बढ़त हासिल है।
21 राउंड में होगी वोटों की गिनती
पश्चिम बंगाल की हाईवॉल्टेज सीट भवानीपुर पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है। इस सीट पर कुल 21 राउंड की मतगणना होगी। बता दें कि चुनाव आयोग के मुताबिक तीन सीटों में से सबसे कम मतदान भवानीपुर में हुआ। यहां पर 53.32 फीसदी वोटिंग हुई। इसके अलावा मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर में 76.12 फीसदी लोगों ने मतदान किया, जबकि समसेरगंज में 78.60 फीसदी वोटिंग हुई।
यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election: ममता बनर्जी की जीत के लिए TMC सांसद ने किया यज्ञ, BJP ने की नजरबंद करने की मांग

24 कंपनियां तैनात
काउंटिंग के लिए चुनाव आयोग की ओर से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मतगणना केंद्र पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए केंद्रीय बलों की 24 कंपनियों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही राज्य पुलिस को भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था में लगाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो