scriptWest Bengal By Election: ममता बनर्जी की जीत के लिए TMC सांसद ने किया यज्ञ, BJP ने की नजरबंद करने की मांग | West Bengal By Election TMC MP Performs yagya for Mamata Banerjees Record Victory | Patrika News
राजनीति

West Bengal By Election: ममता बनर्जी की जीत के लिए TMC सांसद ने किया यज्ञ, BJP ने की नजरबंद करने की मांग

West Bengal By Election भवानीपुर सीट पर मतदान के दौरान बीजेपी-टीएमसी के बीच तनाव, तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को नजरबंद करने की मांग

Sep 30, 2021 / 02:13 pm

धीरज शर्मा

775.jpg
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल उपचुनाव ( West Bengal By Election ) की बहुचर्चित सीट भवानीपुर (Bhawanipur) पर गुरुवार को वोटिंग जारी है। इस दौरान बीजेपी ( BJP ) और टीएमसी ( TMC ) के बीच तनाव भी जारी है। दरअसल बीजेपी लगातार टीएमसी पर अलग-अलग आरोप लगा रही है। एक तरफ टीएमसी पर जानबूझकर ईवीएम बंद कराने का आरोप लगाया है तो अब टीएमसी सांसद को नजरबंद करने की मांग की है।
बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत कर आरोप लगाया है कि मंत्री सुब्रत मुखर्जी (Subrata Mukherjee) और फिरहाद हकीम (Firhad Hakim) मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं। मतदान होने तक उन्हें नजरबंद किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर, हुगली जिले के खानाकुल में ममता बनर्जी की रिकार्ड जीत की प्रार्थना के लिए टीएमसी सांसद अपरूपा पोद्दार ने यज्ञ किया है।
यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election: सुबह 11 बजे तक 21.73 फीसदी मतदान, बम फेंकने के आरोप में टीएमसी नेता गिरफ्तार

प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) ने भवानीपुर के वार्ड नंबर 61 में 128 पर बूथ जाम की शिकायत की है। इसके साथ ही आरोप लगाया कि टीएमसी के नेता और मंत्री विभिन्न इलाकों में भीड़ इकट्ठा कर रहे हैं। अलग-अलग तरीकों से मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।
उन्होंने गुरुद्वारा के पास फिरहाद हकीम पर भीड़ एकट्ठा करने का आरोप लगाया और इसकी शिकायत की।
बता दें कि बीजेपी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने इस संबंध में रिपोर्ट तलब की है।
बीजेपी की ओर से चुनाव आयोग के लिखित शिकायत में कहा गया है कि फिरहाद हकीम को सुबह से ही 159 एसी पर मतदाताओं को प्रभावित करते देखा गया है।

अब मंत्री सुब्रत मुखर्जी पूरे निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं को प्रभावित करते नजर आ रहे हैं. यह नियमों के प्रावधानों का घोर उल्लंघन है। इन दोनों मंत्रियों को कम से कम मतदान प्रक्रिया समाप्त होने तक इस निर्वाचन क्षेत्र के बाहर तुरंत नजरबंद किया जाए।
बता दें कि भवानीपुर में सुबह 11 बजे तक 21.73 फीसदी मतदान हुआ है। अभी भी भवानीपुर की मतदान की गति अन्य दो सीटों समसेरगंज ( 40.23 फीसदी) और जहांगीपुर ( 36.11फीसदी ) से धीमी है।
यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election: सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, केंद्रीय बल की 15 कंपनियां तैनात, धारा 144 लागू

ममता के लिए यज्ञ
आरामबाग से टीमसी सांसद अपरूपा पोद्दार ने ममता बनर्जी को रिकॉर्ड अंतर से जीत दिलाने के लिए खानकुल में घंटेश्वर शिव मंदिर के सामने यज्ञ का आयोजन करवाया।
अपरूपा के अलावा विभिन्न आरामबाग लोकसभा क्षेत्रों के तृणमूल कार्यकर्ता यज्ञ के दौरान मौजूद थे।
पोद्दार ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य का सर्वांगीण विकास हो रहा है। उनकी जीत तो तय है, लेकिन हमयज्ञ कर ईश्वर से कामना कर रहे हैं कि ममता बनर्जी रिकार्ड मतों से जीत हासिल करे, ताकि बीजेपी का पूरा देश से सफाया किया जा सके।

Home / Political / West Bengal By Election: ममता बनर्जी की जीत के लिए TMC सांसद ने किया यज्ञ, BJP ने की नजरबंद करने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो