scriptWest Bengal By Election:बीजेपी नेता अमित मालवीय ने मतदाताओं से अपील, बंगाल के विकास के लिए ‘दीदी’ को ना दें वोट | West Bengal By Election Voting TMC Mamata Banerjee BJP Priyanka Tibrewal Contesting in Bhawanipur | Patrika News

West Bengal By Election:बीजेपी नेता अमित मालवीय ने मतदाताओं से अपील, बंगाल के विकास के लिए ‘दीदी’ को ना दें वोट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2021 02:29:28 pm

West Bengal By Election पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी, भवानीपुर सीट से ममता बनर्जी की साख दांव पर

West Bengal By Election Voting

West Bengal By Election Voting

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal By Election ) में तीन विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव की वोटिंग ( Voting ) जारी है। मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतदान केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में CRPC की धारा 144 लागू कर दी गई है, ताकि वोटिंग के दौरान किसी भी तरह की घटना से बचा जा सके।
बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भवानीपुर इतिहास के उस छोर पर खड़ा है, जहां अगर वह ममता बनर्जी को हरा देता है, तो वह बंगाल को प्रतिगामी राजनीति से मुक्त कर देगा। इसलिए यदि आप निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता हैं तो बाहर निकलें और अपने वोट करें और बंगाल की नियति की दिशा बदलें। आप अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए ऋणी रहेंगे।
सुबह 11 बजे तक भवानीपुर सीट पर 21.73 फीसदी मतदान हो चुका है। जबकि समसेरगंज सीट पर 40.23 फीसदी तो वहीं जांगीपुर सीट पर 36.11 फीसदी वोटिंग हुई है।

समसेरगंज में वोटिंग शुरू होने से कुछ घंटे पहले समसेरगंज में बम फेंके जाने के मामले में टीएमसी नेता ( TMC Leader ) अनारुल हक को गिरफ्तार किया गया।
हर बूथ पर केंद्रयी बलों की तैनाती की गई है। इस बीच हाईप्रोफाइल सीट भवानीपुर ( Bhawanipur ) से बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ( Priyanka Tibrewal ) ने केंद्र का दौरा किया। उन्होंने टीएमसी ( TMC ) पर जानबूझकर वोटिंग मशीनें बंद करवाने का आरोप लगाया। बता दें कि भवानीपुर सीट से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) की साख दांव पर लगी है।
यह भी पढ़ेँः West Bengal By Election: उपचुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, केंद्रीय बल की 15 कंपनियां तैनात

https://twitter.com/amitmalviya/status/1443387635976716293?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/WestBengalBypolls?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
तृणमूल पर आरोप लगा है कि उसने समशेरगंज में टीएमसी कार्यालय के सामने फर्जी ईवीएम ( Fake EVM ) दिखाकर मतदाताओं को प्रभावित किया गया। कथित तौर पर, तृणमूल कार्यकर्ता बूथ के कुछ दूरी पर मतदाताओं को नकली ईवीएम के माध्यम से दिखा रहे थे कि उन्हें अपना वोट कहां डालना है।
https://twitter.com/hashtag/WestBengalBypolls?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। प्रशासन ने वोटिंग के लिए कड़े सुरक्षा (Security) इंतजाम किए हैं। हर बूथ पर केंद्रीय बलों के जवान तैनात किए गए हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1443397561243500549?ref_src=twsrc%5Etfw
इस बीच भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल ने आज सुबह 72 नंबर वार्ड का दौरा किया।

उन्होंने कहा, ‘मदन मित्रा ने इस बूथ को कैप्चर करने के लिए मशीनों को बंद करा रखा है ताकि वोटर आएं और चले जाएं।’
पश्चिम बंगाल में भवानीपुर समेत तीन सीटों पर कड़ी सुरक्षा और बारिश से निपटने के उपायों के बीच विधानसभा का उपचुनाव हो रहा है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) की उम्मीदवार के तौर पर भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं। उपचुनाव दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीटों पर भी हो रहा है।
यह भी पढ़ेंः Durga Puja 2021: दुबई के बुर्ज खलीफा में बिराजेंगी ‘मां दुर्गा’, बंगाल के श्रीभूमि में बन रहा भव्य मंडप

EVM की सुरक्षा के लिए 141 विशेष वाहनों की व्यवस्था की गई है। लॉर्ड सिन्हा रोड स्थित सखावत मेमोरियल गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल में ईवीएम को स्टोर करने के लिए दो स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं।
भवानीपुर में 97 मतदान केंद्रों के 287 मतदेय स्थलों में से प्रत्येक पर केंद्रीय बल के जवान तैनात किए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो