scriptबैकग्राउंड डांसर से सुपरस्टार बने सुशांत स‍िंह राजपूत आज चलाते हैं ये शानदार CAR-BIKE | sushant singh rajput luxury car and bike collection | Patrika News
पॉपुलर कार और बाइक

बैकग्राउंड डांसर से सुपरस्टार बने सुशांत स‍िंह राजपूत आज चलाते हैं ये शानदार CAR-BIKE

एक्टिंग के साथ-साथ सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) को लग्जरी कारों और बाइक का भी शौक है, आज हम आपको उनकी कार-बाइक के बारे में बता रहे हैं।

Jan 21, 2019 / 11:05 am

Sajan Chauhan

Sushant Singh Rajput

बैकग्राउंड डांसर से सुपरस्टार बने सुशांत स‍िंह राजपूत आज चलाते हैं ये शानदार CAR-BIKE

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आज अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 21 जनवरी, 1986 को पटना, बिहार में जन्मे सुशांत ने 2008 में टेलीविजन की दुनिया में ‘किस देश में है मेरा दिल’ से कदम रखा और उसके बाद 2013 में ‘काय पो छे’ बॉलीवुड में डेब्यू किया। सुशांत ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। एक्टिंग के साथ-साथ सुशांत को लग्जरी कारों और बाइक का भी शौक है और आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी कार-बाइक के बारे में बता रहे हैं।

मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे ( Maserati Quattroporte )
इंजन और पावर की बात की जाए तो मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे में 3799 सीसी का 8 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 523 बीएचपी की पावर और 710 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 11.76 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 310 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार सिर्फ 4.7 सेकंड में 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। इस कार में 80 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। 5 सीटर वाली इस कार में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग, ईबीडी, सेंट्रल लॉक, पार्किंग सेंसर, ब्रेक असिस्ट, पावर डोर लॉक और चाइल्ड सेफ्टी लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है।

बीएमडब्ल्यू के1300 आर ( BMW K1300R )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 1.3 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 170 बीएचपी की पावर और 140 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये बाइक 266 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये बाइक सिर्फ 2.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 25.09 लाख रुपये है।

Home / Automobile / Popular Cars & Bikes / बैकग्राउंड डांसर से सुपरस्टार बने सुशांत स‍िंह राजपूत आज चलाते हैं ये शानदार CAR-BIKE

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो