scriptबढऩे लगी आगजनी की घटनाएं | Incidents of high incidents | Patrika News
प्रतापगढ़

बढऩे लगी आगजनी की घटनाएं

जिले में गत एक सप्ताह में कई स्थानों पर लगी आग

प्रतापगढ़Mar 24, 2019 / 11:39 am

Rakesh Verma

Pratapgarh

pratapgarh


प्रतापगढ़
जिले में गत दिनों से आगजनी की घटनाएं बढ़ती जा रही है। जिले में एक सप्ताह में ६ स्थानों पर आग लगी है। खेत-खलिहान, मकान और जंगल में आग की घटनाएं बढ़ गई है।
गर्मी शुरू होने के साथ ही जिले में गत दिनों से आगजनी की घटनाएं बढ़ती जा रही है। इससे लोगों को काफी नुकसान हो रहा है। जिले के जंगल में भी गर्मी के साथ आगजनी की घटनाएं शुरू हो जाती है। वहीं घरों में शॉर्ट सर्किट और अन्य कारणों से आग लगने की घटनाएं हो रही है।
यहां हुई आग से नुकसान
जिले में गत एक सप्ताह में कई स्थानों पर आगजनी की घटनाएं हुई है। इसमें छोटीसादड़ी के धोलापानी के जंगल में आग लग गई थी। इससे कई पेड़-पौधे जलकर खाक हो गए थे। अरनोद के जाजली गांव में एक दुकान में मध्य रात को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। इसी प्रकार शहर के वाटर वक्र्स रोड पर आरा मशीन के पास विद्युत लाइन में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे फर्निचर और लकडिय़ां जल गई। वहीं धमोतर थाना क्षेत्र के मथुरा तालाब के माता फला के जंगल में भी आग लग गई। आग से कई पेड़-पौधे जलकर खाक हो गए। धमोतर थाना इलाके के नया टापरा गांव में रूपलाल के बाड़े में रखे चारे में आग लग गई। इससे चारा, लकडिय़ा, कृषि उपकरण आदि जलकर खाक हो गए।
आग से मकान जला, बाड़े में चारा जला
सुहागपुरा थाना क्षेत्र के बड़ामदों का खेड़ा गांव में शुक्रवार रात को एक मकान में आग लग गई। इससे घरेलू सामान जलकर खाक हो गया। प्रतापगढ़ से पहुंची दकमल से आग पर काबू पाया। गांव के कालूराम पुत्र धनजी मीणा के घर में रात को अचानक आग लग गई। इससे आग की लपटें उठने लगी। सूचना पर पुलिस और नगर पालिका से दमकल मौके पर पहुंची। जहां आग पर काबू पाया गया। आग से घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। जिसमें अनाज, कपड़े, बिस्तर, आभूषण आदि जलकर खाक हो गए। आग बुझाने में फायर इंजार्च सावन चनाल, प्रदीप कुमार, महेन्द्र मीना, ईश्वर मीणा, वाहन चालक हीरालाल आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो