scriptCG Election 2023: Auto from home to booth to woo voters | CG Election 2023: वोटरों को रिझाने घर से बूथ तक ऑटो, फिर नाश्ते का था इंतजाम | Patrika News

CG Election 2023: वोटरों को रिझाने घर से बूथ तक ऑटो, फिर नाश्ते का था इंतजाम

locationरायपुरPublished: Nov 18, 2023 10:24:27 am

CG Election 2023: वोटिंग के दौरान वोटरों को रिझाने के लिए सभी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता रात से ही सक्रिय थे।

CG Election 2023: वोटरों को रिझाने घर से बूथ तक ऑटो, फिर नाश्ते का था इंतजाम
CG Election 2023: वोटरों को रिझाने घर से बूथ तक ऑटो, फिर नाश्ते का था इंतजाम
रायपुर। CG Election 2023: वोटिंग के दौरान वोटरों को रिझाने के लिए सभी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता रात से ही सक्रिय थे। रात भर घर-घर जाकर वोट देने की अपील करते रहे। इसके बाद सुबह होते ही वोटरों को घर से वोटिंग बूथ तक ले जाने के लिए ऑटो का भी इंतजाम करते नजर आए। सवारी ऑटो के साथ ही वोटिंग के बाद नाश्ता-पानी भी कराते रहे। यह नजारा सभी विधानसभा क्षेत्र में दिखा। खासकर बस्तियों और घनी आबादी वाले इलाकों के वोटरों को ले जाने कार्यकर्ता ज्यादा सक्रिय थे।
यह भी पढ़ें

CG Election 2023: सीएम के मीडिया सलाहकार का नाम वोटर लिस्ट से कटा, आयोग से शिकायत



एक-एक मोहल्ले तक पहुंचे कार्यकर्ता
राजनीतिक दलों ने अपने-अपने कार्यकर्ताओं को टारगेट दे रखा था। हर मोहल्ले के वोटरों को बूथ लाने के लिए कार्यकर्ता पहुंच गए थे। महिलाओं और बुजुर्गों के अलावा नए वोटरों पर ज्यादा फोकस रहा। शहर के अधिकांश सवारी ऑटो इसी काम में लगे हुए थे। रायपुर जिले की ग्रामीण, उत्तर, दक्षिण और पश्चिम विधानसभा के घनी आबादी वाले क्षेत्रों के बूथों में ऐसा ज्यादा हुआ।
यह भी पढ़ें

CG Election 2023: एक परिवार और एक ही पता फिर भी मतदान केंद्र अलग-अलग


फर्स्ट हाफ में मजदूर वर्ग
सुबह पोलिंग शुरू होते ही कार्यकर्ता मजदूर, ग्रामीण और प्राइवेटकर्मियों को पहले बूथ तक लाए, ताकि वोटिंग के बाद वे अपने कामकाज में लौट सके। इस कारण अधिकांश बस्तियों और घनी आबादी वाले इलाके में कार्यकर्ता सुबह से ही सवारी ऑटो लेकर वोटरों के पास पहुंच गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो